लाइव टीवी

मौत के कुएं में हादसा... किसने दी परमिशन, किसकी है ग़लती? कुछ पता नहीं  

Kishan Joshi | News18 Uttarakhand
Updated: November 13, 2019, 1:01 PM IST
मौत के कुएं में हादसा... किसने दी परमिशन, किसकी है ग़लती? कुछ पता नहीं  
सोमवार को अल्मोड़ा में लगे मेले में हादसे के बाद एसएसपी ने मौत के कुएं को बंद करने के आदेश दे दिए हैं.

अल्मोड़ा एसएसपी (Almora SSP) ने कहा कि एसडीएम (SDM) को आग्रह किया गया है कि आगे से ऐसे किसी भी मौत के कुएं को अनुमति न दें.

  • Share this:
अल्मोड़ा. शहर के एसएसजे परिसर मैदान में लगी 25 दिवसीय नुमाइश या मेले में मौत के कुएं में हादसा होने के बाद अब लीपापोती का दौर शुरु हो गया है. सोमवार को मौत के कुएं में एक बाइकर ऊंचाई से गिर गया था. प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफ़र कर दिया गया था, जहां अब भी उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. इस बीच एसएसपी ने इस मौत के कुएं को बंद करने के आदेश दे दिए हैं लेकिन इसे लगाने की अनुमति कैसे मिली, किसने दी और इस हादसे का ज़िम्मेदार कौन है इस बारे में अभी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है.

मौत के कुएं में गिरा बाइकर, हालत गंभीर 

अल्मोड़ा के एसएसजे मैदान में लगी नुमाइश में कई झूले लगे हैं. इनमें से कई बड़े झूले हैं और उन्हें लगाने, चलाने के लिए सुरक्षा मानकों की जांच की जानी ज़रूरी होती है. इनमें सबसे रोमांचक और ख़तरनाक होता है मौत का कुआं.

सोमवार को यह अपने नाम के अनुरूप मौत का कुआं ही साबित हो गया और ज़रा सी चूक के चलते एक बाइक सवार तेज़ रफ़्तार बाइक के साथ कई फ़ुट ऊपर से नीचे आ गिरा. प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी शिफ़्ट कर दिया गया है जहां उसकी हालत अब भी गंभीर बताई जा रही है.

almora maut ka kuan, सोमवार को मौत के इस कुएं में ज़रा सी चूक के चलते एक बाइक सवार तेज़ रफ़्तार बाइक के साथ कई फ़ुट ऊपर से नीचे आ गिरा था.
सोमवार को मौत के इस कुएं में ज़रा सी चूक के चलते एक बाइक सवार तेज़ रफ़्तार बाइक के साथ कई फ़ुट ऊपर से नीचे आ गिरा था.


मौत का कुआं बंद करने के आदेश 

घटना के सामने आने के बाद अल्मोड़ा कोतवाली इंचार्ज अरुण वर्मा ने कहा कि अभी तक इस बारे में कहीं से कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच शुरु कर दी गई है. अल्मोड़ा के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने कहा कि जांच के बाद किसी की भी लापरवाही पाई गई तो उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी.इस बारे में पता चलने के बाद एसएसपी ने मौत का कुआं बंद करवाने के आदेश भी दे दिए. न्यूज़ 18 से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एसडीएम को आग्रह किया गया है कि आगे से ऐसे किसी भी मौत के कुएं को अनुमति न दें.

almora maut ka kuan, अल्मोड़ा के ज़िलाधिकारी नितिन भदौरिया ने एक नवम्बर को इस नुमाइश का उद्घाटन किया था.
अल्मोड़ा के ज़िलाधिकारी नितिन भदौरिया ने एक नवम्बर को इस नुमाइश का उद्घाटन किया था.


DM ने किया था उद्घाटन 

ख़ास बात यह है कि अल्मोड़ा के ज़िलाधिकारी नितिन भदौरिया ने एक नवम्बर को इस नुमाइश का उद्घाटन किया था. लेकिन इस मौत के कुएं और दूसरे झूलों की सुरक्षा जांच हुई है या नहीं, इन्हें अनुमति किसने और किस आधार पर दी? इस बारे में अभी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है या किसी को पता ही नहीं है.

ये भी देखें: 

मौत का कुआं: स्टंट के दौरान ऊंचाई से नीचे गिरा बाइकर, हालत गंभीर

आधार कार्ड न बनने से परेशान युवक ने दी थी हर की पौड़ी को उड़ाने की धमकी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अल्मोड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर