Lockdown: अल्मोड़ा में दीपक डोबरियाल ले रहे पहाड़ी फल काफल और खुमानी का मजा, देखें Video
Almora News in Hindi

Lockdown: अल्मोड़ा में दीपक डोबरियाल ले रहे पहाड़ी फल काफल और खुमानी का मजा, देखें Video
उत्तराखंड मूल के बॉलीवुड एक्टर दीपक डोबरियाल आजकल अल्मोड़ा के सोनापानी में पहाड़ी फलों का मज़ा ले रहे हैं और इनके बारे में जानकारी दे रहे हैं.

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच एक फ़िल्म की शूटिंग के लिए सोनापानी आए बॉलीवुड एक्टर दीपक डोबरियाल (Deepak Dobariyal) वहीं ठहरे हुए हैं. इन दिनों वे अल्मोड़ा की खूबसूरत वादियों के बीच यहां के मौसम का आनंद उठा रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून/अल्मोड़ा. उत्तराखंड मूल के बॉलीवुड एक्टर दीपक डोबरियाल आजकल अल्मोड़ा के सोनापानी में पहाड़ी फलों का मज़ा ले रहे हैं और इनके बारे में जानकारी दे रहे हैं. आप यह सोच रहे होंगे कि बॉलीवुड एक्टर पहाड़ी फलों के बारे में जानकारी क्यों दे रहे हैं, तो हम बताते हैं. दरअसल बॉलीवुड फ़िल्म एक्टर दीपक डोबरियाल लॉकडाउन (Lockdown) के शुरू होने से पहले, 10 मार्च को उत्तराखंड के एक फ़िल्म की शूटिंग के लिए अल्मोड़ा के सोनापानी आए थे. लॉकडाउन के बाद उन्हें वहीं रुकना पड़ा. हालांकि उनका कहना है कि वह फंसे हुए नहीं हैं, बल्कि प्रकृति का आनंद ले रहे हैं.

वाह काफल...

दीपक डोबरियाल के दो वीडियो न्यूज़ 18 के पास हैं, जिसमें वह उत्तराखंड के मशहूर पहाड़ी फलों काफल  और खुमानी के बारे में जानकारी दे रहे हैं. पहले वीडियो में काफल के बारे में बात करते हैं और उसे चख कर भी उसके स्वाद का ज़िक्र भी कर रहे हैं. इसमें वह बताते हैं कि यह फल गर्मियों के महीने मई और जून में उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में लगता है. काफल मूलतः पहाड़ी जंगली फल है. इसको उत्तराखंड के लोग बड़े चाव से खाते हैं और यह फल उत्तराखंड की राजनीति में भी काफी चर्चित रहा है.



दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की काफल पार्टी न सिर्फ उत्तराखंड बल्कि दिल्ली, मुंबई में काफ़ी मशहूर है. इस फल के अगर फ़ायदों की बात की जाए तो यह पल कई औषधीय गुणों से भरपूर है. इस पहाड़ी फल में एंटी ऑक्सीडेंट, विटामिन, आयरन होते हैं. इसका जायका खट्टा-मीठा होता है और यह पेट की बीमारियों के लिए रामबाण माना जाता है.



 



 

खुमानी और बचपन की यादें

दूसरे वीडियो में दीपक डोबरियाल खुमानी यानी Apricot के बारे में बता रहे हैं. दीपक डोबरियाल खुमानी से जुड़ी अपनी बचपन की यादें भी शेयर करते हैं और उसकी खुशबू लेते हुए बताते हैं कि इसमें बेल पत्र और आडू की तरह खुशबू आ रही है.

खुमानी भी उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में काफी ज्यादा मात्रा में लगता है. इस फल की बड़ी मात्रा में उत्तराखंड में खेती की जाती है. खुबानी में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन ई भरपूर मात्रा में होते हैं. खुमानी के भी कई फायदे होते हैं. यह न सिर्फ पेट की बल्कि स्किन प्रॉब्लम्स को भी दूर रखता है.

ये भी पढ़ें: 

सोनापानी में फंसे एक्टर दीपक डोबरियाल, बोले- स्‍वर्ग में ले रहा हूं लॉकडाउन का आनंद

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading