• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • गुलदार की खाल के साथ वकील की गिरफ़्तारी पर बवाल, पुलिस पर फंसाने का आरोप

गुलदार की खाल के साथ वकील की गिरफ़्तारी पर बवाल, पुलिस पर फंसाने का आरोप

पुलिस के एक वकील को गुलदार की खाल के साथ गिरफ़्तार करने के बाद विवाद शुरू हो गया है.

पुलिस के एक वकील को गुलदार की खाल के साथ गिरफ़्तार करने के बाद विवाद शुरू हो गया है.

वकीलों ने पूरे बाज़ार में पुलिस के खिलाफ नारे लगाते हुए जुलूस निकाला था और आरोह लगाया था कि एसओजी, पुलिस निर्दोष लोगों को फंसा रहे हैं.

  • Share this:
अल्मोड़ा में पुलिस और वकीलों के बीच विवाद हो गया है. यह विवाद मंगलवार को पुलिस के एक वकील को गुलदार की खाल के साथ गिरफ़्तार करने के बाद शुरू हुआ. वकीलों का आरोप है कि पुलिस और एसओजी मिलकर गरीब लोगों को फंसा रही है और तस्करों को बचा रही है. अब इस मामले में स्थानीय राजनीतिक दल भी कूद गए हैं.

बता दें कि अल्मोड़ा में पुलिस और एसओजी ने मंगलवार को गुलदार की खाल के साथ वकील दिवान सिंह को गिरफ्तार किया था. दिवान सिंह ने खुद को निर्दोष बताते हुए पुलिस पर फंसाने का आरोप लगाया था. इसके बाद मंगलवार को ही वकीलों ने पूरे बाज़ार में पुलिस के खिलाफ नारे लगाते हुए जुलूस निकाला था.

वकीलों का कहना था कि एसओजी और पुलिस गरीब लोगों को परेशान कर रहे हैं और निर्दोष लोगों को फंसा रहे हैं. वकीलों ने पुलिस और तस्करों से हर महीने वसूली कर रहे हैं. वकीलों ने एसएसपी और एसओजी को हटाने की मांग की और ऐसा न किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

आज इस मामले पर उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी भी कूद गई. पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी ने भी पुलिस पर तानाशाही का आरोप लगाया और कहा कि दिवान सिंह को पुलिस ने उनके घर से उठाया और धमकाकर अल्मोड़ा लेकर आई. यहां उनकी गिरफ़्तारी दिखा दी गई.

अब यह मामला कुमांऊ कमिश्नर तक पहुंच गया है. कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने कहा कि ज़िलाधिकारी के माध्यम से दोनों पक्षों से बात कर मामले में कानूनानुसार कार्रवाई की जाएगी.

रायवाला में 16 लोगों को मारने वाले गुलदार को नरभक्षी घोषित किया जाएगा

सात साल के बच्चे को घर के आंगन से उठा ले गया तेंदुआ, मौत

VIDEO: रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, ट्रेंकुलाइज करने में नाकाम हुआ विभाग

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज