अल्मोड़ा के प्राधिकरण ने साल भर में पास किए 24 नक्शे

प्राधिकरण सिर्फ 80 लोगों को ही नोटिस देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा हैं. दर्जनों लोगों के आवेदन प्राधिकरण कार्यालय में फाईलों में बंद हैं.

Kishan Joshi | News18 Uttarakhand
Updated: July 23, 2018, 9:32 AM IST
अल्मोड़ा के प्राधिकरण ने साल भर में पास किए 24 नक्शे
नक्शा पास न होने अल्मोड़ा में बड़े पैमाने पर हो रहे हैं अवैध निर्माण.
Kishan Joshi
Kishan Joshi | News18 Uttarakhand
Updated: July 23, 2018, 9:32 AM IST
अल्मोड़ा जनपद में जिला विकास प्राधिकरण जी का जंजाल बन गया है. प्राधिकरण बने एक साल हो गया हैं, मगर अभी तक सिर्फ दो दर्जन नक्शे ही पास हो पाए हैं. आलम ये है कि सैकड़ों भवनों का निर्माण बिना नक्शा पास किए ही हो रहा है. साल भर पहले अल्मोड़ा में जिला विकास प्राधिकरण का गठन हुआ था. तब से यहां बिना नक्शा पास किये ही सैंकड़ों भवनों का निर्माण हो चुका है. प्राधिकरण सिर्फ 80 लोगों को ही नोटिस देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा हैं. दर्जनों लोगों के आवेदन प्राधिकरण कार्यालय में फाईलों में बंद हैं.

जानकार प्राधिकरण को बिना तैयारी के लागू करने का आरोप लगा रहे हैं. नीम में करेला तब चढ़ गया जब प्राधिकरण में कर्मचारियों का भी भारी टोटा बना हुआ है. आम लोग नक्शों की स्वीकृति के लिए प्राधिकरण के रोजाना चक्कर काट रहे हैं. हालात इस कदर बिगड़े है कि प्राधिकरण कर्मचारी अधिकारी की ही सांठ-गांठ से अवैध निर्माण को बढ़ावा मिल रहा है.

समय रहते प्राधिकरण नक्शे पास नहीं कर पाया, तो शहर में अवैध निर्माण को बढ़ावा तो मिलेगा. इसके साथ ही हाइकोर्ट के उस आदेश की अनदेखी होगी, जिसके तहत राज्य में जगह-जगह अवैध निर्माण गिराए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें -

VIDEO: कैलाश मानसरोवर यात्रा पर बारिश ने लगाई ब्रेक, हर जगह फंसे हैं तीर्थयात्री

सोशल मीडिया पर शेयर की गलत पोस्ट तो जाना पड़ सकता है जेल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर