होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Almora: रंग-बिरंगे फूलों से और बढ़ेगी अल्मोड़ा की रौनक, नगरपालिका अध्यक्ष जगह-जगह जाकर खुद लगा रहे पौधे

Almora: रंग-बिरंगे फूलों से और बढ़ेगी अल्मोड़ा की रौनक, नगरपालिका अध्यक्ष जगह-जगह जाकर खुद लगा रहे पौधे

Almora News: इन फूलों को हल्द्वानी की नर्सरी से मंगाया गया है. बोगनवेलिया, रात की रानी, कनेर के फूल, बोतल ग्रास, सावनी के फूल, गुड़हल के फूल समेत कई प्रजाति के फूल यहां लगाए गए हैं.

रोहित भट्ट

अल्मोड़ा. उत्तराखंड की सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा के प्रवेश द्वार पर अब आपको खूबसूरत फूल देखने को मिलेंगे. कुछ फूल करीब दो साल पहले कर्बला में लगाए गए थे, जो अब शहर की शोभा बढ़ा रहे हैं. इस बार सावन के महीने में इन फूलों का फिर से अल्मोड़ा के नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी द्वारा पौधारोपण किया गया है. अल्मोड़ा शहर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए करीब 50 से ज्यादा प्रजाति के फूलों को लगाया गया है, जो आने वाले दिनों में अपनी सुंदरता और खुशबू बिखरेंगे. इन फूलों को हल्द्वानी की नर्सरी से मंगाया गया है.

नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने न्यूज18 लोकल से खास बातचीत में बताया कि कुछ सालों से पालिका का प्रयास चल रहा है कि वह अल्मोड़ा के प्रवेश द्वारों को सुंदर बनाने के लिए यहां पर पौधे लगाए. शहरवासियों और पर्यटकों के अल्मोड़ा में प्रवेश करते ही रंग-बिरंगे फूलों से उनको अच्छा महसूस कराया जा सके और शहर की सुंदरता में और निखार आए. उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों से उनके द्वारा यहां अनेकों फूल लगाए गए हैं. नगरपालिका के कर्मचारी रूप सिंह उनका साथ देते हैं. इन फूलों को हल्द्वानी की नर्सरी से मंगाया गया है. बोगनवेलिया, रात की रानी, कनेर के फूल, बोतल ग्रास, सावनी के फूल, गुड़हल के फूल समेत कई प्रजाति के फूल यहां लगाए गए हैं.

अल्मोड़ा के स्थानीय निवासी सुलभ साह ने नगरपालिका द्वारा लगाए गए फूलों की तारीफ करते हुए कहा कि शहर की सुंदरता में यह फूल और भी चार चांद लगाएंगे, जो आने वाले समय में लोगों के साथ स्थानीय लोगों के लिए भी काफी अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल और कुछ अन्य प्रयासों से अल्मोड़ा में नए टूरिस्ट स्पॉट भी बन सकेंगे.

Tags: Almora News

अगली ख़बर