Home /News /uttarakhand /

अल्मोड़ा: आपदा में भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के सामने, चुनाव से पहले शुरू हुई सियासत!

अल्मोड़ा: आपदा में भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के सामने, चुनाव से पहले शुरू हुई सियासत!

Uttarakhand: केदारनाथ आपदा में तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी. (File photo)

Uttarakhand: केदारनाथ आपदा में तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी. (File photo)

Uttarakhand News: दरअसल, 2022 के चुनाव में कुछ ही महीने बचे है, आपदा के बहाने भाजपा कांग्रेस में सियासत करने लगे है. आपदा पीड़ितों के साथ दोनों दल अपने आप को खड़ा दिखा रहे है.

अल्मोड़ा. उत्तराखंड (Uttarakhand ) में अक्टूबर को हुई बारिश ने राज्य में भारी तबाही मचाई. आपदा (Disaster) ने दर्जनों लोगों की जान ले ली. और दर्जनों लोगों को बेघर कर दिया. सड़कें बंद होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है . आपदा में कोई भी दल सियासत चमकाने में कोई भी दल पीछे नहीं है. खासकर भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) एक दूसरे को इस मुद्दे पर आमने-सामने खड़ी नजर आ रही है. राज्य में 2013 की केदारनाथ आपदा में तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी. 2022 चुनावों से पहले आपदा पर सियासत गर्माने लगी है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पूर्व सीएम हरीश रावत पिछले कई दिनों से गायब है. अब युवाओं का मनोबल कम करने की बात कर रहे है, राज्य की सरकार आपदा पीड़ितों को हर संभव मदद कर रही है. अलर्ट के बाद किसी भी पर्यटक को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. सभी पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर सरकार ने पहुंचाया था. पूर्व सीएम हरीश रावत भी नैनीताल और अल्मोड़ा जिलों में आपदा पीड़ितों के घर जाकर सांत्वना दे रहे है. हरीश रावत ने कहा कि राज्य सरकार आपदा में लापरवाही बरत रही है. सीएम धामी को एक सप्ताह बाद ग्राऊंड जीरों पर जाने की बात कर रहे है.

देहरादून: OLX पर मैनेजर की नौकरी के नाम पर महिला से ठगी, 50000 रुपये का लगाया चूना

दरअसल, 2022 के चुनाव में कुछ ही महीने बचे है, आपदा के बहाने भाजपा कांग्रेस में सियासत करने लगे है. आपदा पीड़ितों के साथ दोनों दल अपने आप को खड़ा दिखा रहे है. जबकि अन्य पार्टियां इस आपदा में कम ही नजर आ रही है. अब देखना होगा कि आपदा में लोगों की मदद का लाभ जनता किसे देती है.

Tags: Almora News, BJP, BJP Uttarakhand, Chief Minister Uttarakhand, CM Pushkar Singh Dhami, Congress Committee

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर