Home /News /uttarakhand /

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में नहीं शुरू हुई कक्षाएं, कांग्रेस बोली अब ये हमारी सरकार में ही होगा

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में नहीं शुरू हुई कक्षाएं, कांग्रेस बोली अब ये हमारी सरकार में ही होगा

अल्मोड़ा में एनडी तिवारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी. इसका निर्माण अब तक अधूरा है.

अल्मोड़ा में एनडी तिवारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी. इसका निर्माण अब तक अधूरा है.

Almora Medical College : अल्मोड़ा में ND तिवारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी. 2012 में इसका निर्माण कार्य शुरु हो गया, लेकिन 2021 तक निर्माण अधूरा पड़ा है. इस साल भी एनएमसी कॉलेज को मान्यता देने के पक्ष में नहीं है, जिससे पहाड़ के युवाओं में निराशा है. भाजपा विधायक अपने कार्यकाल में शुरु होने की उम्मीद मान रहे हैं, जबकि कुछ ही महीनों का कार्यकाल बचा है. वहीं कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है. अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस ही मेडिकल कॉलेज में कक्षायें शुरु करेगी और चुनावों में इसे मुख्य मुद्दा बनायेगी.

अधिक पढ़ें ...

अल्मोड़ा. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज (Almora Medical College) में 2017 में कक्षायें चलाने का लक्ष्य 2021-22 में भी संभव नहीं हो पा रहा है. एनएमसी (NMC) में कॉलेज के लिए एप्लाई ही नहीं किया गया है तो कैसे एनएमसी मान्यता दे देगा. अब कांग्रेस मेडिकल कॉलेज को लेकर बीजेपी को घेरने में लगी है. भाजपा भी इसको लेकर सफाई देती नजर आ रही है.

अल्मोड़ा में एनडी तिवारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज की घोषणा की, तो 2012 में निर्माण कार्य शुरु हो गया, लेकिन 2021 तक निर्माण अधूरा पड़ा है. इस साल भी एनएमसी कॉलेज को मान्यता देने के पक्ष में नहीं है. जिससे पहाड़ के युवाओं में निराशा हाथ लगी है. भाजपा विधायक अपने कार्यकाल में शुरु होने की उम्मीद मान रहे हैं, जबकि कुछ ही महीनों का कार्यकाल बचा है. अल्मोड़ा से विधायक व सदन में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि लगातार मेडिकल कॉलेज को शुरु करवाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कुछ निर्माण पूरा नहीं हो पाया था जिस कारण दिक्कत हुई थी. हमें उम्मीद है कि इस साल मान्यता जरुर मिल जाएगी. इसके लिए लगातार सरकार प्रयास कर रही है.

अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर कांग्रेस ही मेडिकल कॉलेज में कक्षायें शुरु करेगी और चुनावों में इसे मुख्य मुद्दा बनायेगी. भाजपा सरकार ने पांच सालों तक इस कालेज के नाम से राजनीति की और कोई भी काम नही किया. यहां तक कि एनएमसी में एप्लाई भी नहीं किया.

कालेज के प्राचार्य डा. सी पी भैसोड़ा का कहना है कि कुछ तकनीकी कमी के कारण एप्लाई नहीं हो पाया है, जबकि एनएमसी में कॉलेज की फीस जमा हो गयी है. उम्मीद है कि कुछ विचार हो सकता है.

पहाड़ में डॉक्टर बनने का सपना पहाड़ी राज्य में युवा वर्षों से देख रहे हैं. अधिकारियों की लापरवाही से इस वर्ष भी एनएमसी की कालेज को मान्यता मिलने की संभावना कम ही दिख रही है. इससे कांग्रेस को चुनावों में एक मुद्दा और भाजपा के खिलाफ मिल जायेगा.

Tags: Almora Medical College Construction, Almora News, Uttarakhand BJP, Uttarakhand Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर