Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड चुनाव: वोटर लिस्ट से कांग्रेस को मिला एक और 'हथियार', बीजेपी पर किया प्रहार

उत्तराखंड चुनाव: वोटर लिस्ट से कांग्रेस को मिला एक और 'हथियार', बीजेपी पर किया प्रहार

विपक्ष में बैठी कांग्रेस को इस वोटर लिस्ट के जरिये बीजेपी सरकार को घेरने का मौका मिल गया है. (प्रतीकात्मक)

विपक्ष में बैठी कांग्रेस को इस वोटर लिस्ट के जरिये बीजेपी सरकार को घेरने का मौका मिल गया है. (प्रतीकात्मक)

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण पिछले दो सालों में 50 हजार से अधिक प्रवासी मजदूर (Migrant Labors) अपने गांवों को लौटे, लेकिन हालात सामान्य होते ही रोजगार की तलाश (Job Search) में हजारों की संख्या में युवा वापस पलायन कर गए. प्रशासन के दावों पर मोहर तब लगी जब पिछले 5 सालों में मतदाताओं की संख्या 10 हजार भी नहीं बढ़ पाई.

अधिक पढ़ें ...

अल्मोड़ा. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण पिछले दो सालों में 50 हजार से अधिक प्रवासी मजदूर (Migrant Labors) अपने गांवों को लौटे, लेकिन हालात सामान्य होते ही रोजगार की तलाश (Job Search) में हजारों की संख्या में युवा वापस पलायन कर गए. प्रशासन के दावों पर मोहर तब लगी जब पिछले 5 सालों में मतदाताओं की संख्या 10 हजार भी नहीं बढ़ पाई. इस वोटर लिस्ट से कांग्रेस को सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ निशाना साधने का एक और हथियार मिल गया है.

उत्तराखंड सरकार प्रवासियों के रोजगार से जुड़े दावों को लेकर पिछले दो साल खूब चर्चा में रहा, लेकिन जब जिले में मतदाता सूची बनी तो पता चला कि सभी प्रवासी वापस अपनी रोजी-रोटी के लिए मैदान का रुख कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- पुलिस पर मारपीट, लूटपाट और अभद्र टिप्पणी का आरोप, सैन्यकर्मी ने सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

इस मामले में जिला प्रशासन अपने तर्क दे रहा कि उनका नाम पहले से ही मतदाता सूची में है. उधर विपक्ष में बैठी कांग्रेस को इस सूची पर राजनीति करने का मौका मिल गया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार ने प्रवासियों के लिए जो प्रचार-प्रसार किया था, उन्हें कुछ नहीं मिला और इसी कारण अब वे सब वापस लौट गए हैं.

ये भी पढ़ें- मां-बेटे सहित चार लोगों को जान से मारा, बिखरे शवों को देख सहमे लोग

पहाड़ों से रोजगार सहित मूलभूत सुविधाओं के लिए साल-दर-साल पलायन हो रहा है. पिछले कई सालों से 96 राजस्व गांव तो ऐसे हैं जहां कोई व्यक्ति रहता ही नहीं है. अगर हालात नही सुधरें तो वह दिन दूर नहीं जब सैकड़ों की संख्या में गांव विरान होगे.

Tags: Almora News, Coronavirus, Uttarakhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर