Home /News /uttarakhand /

कांग्रेस में टिकट पर घमासान : सोमेश्वर में सांसद vs पूर्व कैंडिडेट, बागेश्वर में दावेदार हुए अनुशासनहीन

कांग्रेस में टिकट पर घमासान : सोमेश्वर में सांसद vs पूर्व कैंडिडेट, बागेश्वर में दावेदार हुए अनुशासनहीन

न्यूज़18 कार्टून

न्यूज़18 कार्टून

Uttarakhand Election : अल्मोड़ा में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर सरगर्मियां तेज़ होने के साथ ही पेचीदा भी दिख रही हैं. BJP की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या (Rekha Arya) का चुनाव लड़ना संभव भी है और आशंकित भी, ऐसे में कांग्रेस में दो कद्दावर स्थानीय नेता (Congress Leaders) आमने सामने आ गए हैं. सांसद (Congress MP) ने तो पार्टी का फैसला मानने की बात कही है लेकिन दूसरे दावेदार ने तो यहां तक कह दिया है कि टिकट मिला तो पार्टी के साथ हैं. वहीं, बागेश्वर में कांग्रेस (Bageshwar Congress) के दावेदार सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी मनमानी लिस्ट प्रचारित करवा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    किशन जोशी/सुष्मिता थापा
    अल्मोड़ा/बागेश्वर. सोमेश्वर आरक्षित सीट पर कांग्रेस के भीतर घमासान की स्थिति बन गई है. विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट के लिए एक तरफ राज्यसभा सांसद ने दावेदारी पेश कर दी है, तो कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ चुके पूर्व प्रत्याशी भी मैदान में आ गए हैं. अब सवाल यह खड़ा हो गया है कि सोमेश्वर में कांग्रेस सांसद को विधानसभा का टिकट देगी या हारे हुए पूर्व प्रत्याशी पर ही दांव खेलेगी. उधर, बागेश्वर में कांग्रेस से टिकट के दावेदार अपने हिसाब से सूचियां बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं, जिस पर पार्टी ने नाराज़गी ज़ाहिर की है.

    अल्मोड़ा ज़िले की सोमेश्वर विधानसभा सीट से ताल्लुक रखने वाले राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा का कहना है कि राज्य में कांग्रेस के पक्ष में पूरा माहौल है. लोगों को राज्य के विकास के लिए कांग्रेस से ही उम्मीद है. टम्टा ने कहा कि सोमेश्वर ही नहीं, कई सीटों को जिताने की ज़िम्मेदारी वह ले रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सोमेश्वर से चुनाव लड़ने के बारे में वह पार्टी के निर्णय के साथ ही रहेंगे. लेकिन इस सीट पर समीकरण इसलिए उलझ गया है क्योंकि पूर्व प्रत्याशी ने भी ताल ठोक दी है और इशारों में पार्टी के खिलाफ जाने तक की बात कह दी है.

    Uttarakhand congress, congress election campaign, congress candidate list, उत्तराखंड कांग्रेस, कांग्रेस चुनाव अभियान, कांग्रेस प्रत्याशी सूची, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

    कांग्रेस के दावेदारों ने इस तरह प्रत्याशियों की मनगढ़ंत सूचियों अपने वॉट्सएप समूहों में वायरल कर दिया.

    बीजेपी से कैसे मुकाबला करेगी कांग्रेस?
    पिछली बार 710 वोटों से चुनाव मैदान से बाहर हो गए राजेन्द्र बाराकोटी का कहना है कि पिछले 5 सालों से वह सेवा कर रहे हैं इसलिए सोमेश्वर की जनता उन्हें ज़रूर आशीर्वाद देगी. साथ ही, उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान अगर उन्हें टिकट देती है, तो वह पार्टी के साथ हैं. दूसरी तरफ, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या पिछले 7 सालों से सोमेश्वर से विधायक हैं. पहले कांग्रेस और फिर भाजपा में जाकर विधायक रहीं रेखा को भी इस बार डर तो सता रहा है इसलिए वह कुकर बांटकर लोगों को अपनी तरफ करने की कोशिश कर रही हैं.

    बागेश्वर में कांग्रेस दावदारों की अनुशासनहीनता
    कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी दावेदारों के नाम फाइनल करने के लिए माथा पच्ची कर रही है, तो इधर पार्टी के दावेदारों ने अपनी अपनी सूचियां तैयार करके उन्हें वायरल भी कर दिया. अपने-अपने वॉट्सएप ग्रुपों में इन सूचियों को वायरल करने वाले दावेदारों पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने नाराजगी भी जताई. उन्होंने कांग्रेसी नेताओं को चेताया है कि अनुशासनहीनता महंगी पड़ेगी.

    वायरल की जा रही सूचियों में से एक में बागेश्वर से रणजीत दास का नाम फाइनल बताया गया. इसके कुछ देर बाद बिल्कुल उससे मिलती जुलती दूसरी सूची वॉट्सएप ग्रुपों में शेयर होने लगी, जिसमें बागेश्वर से बालकृष्ण का नाम फाइनल होने का दावा किया गया. ये सिलसिला दिन भर चलता रहा. इस मामले में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष लोकमणि पाठक ने बताया है कि फर्जी लिस्ट को इधर उधर प्रचारित करवाले वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है.

    Tags: Assembly elections, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand Congress

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर