• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • सांसद प्रदीप टम्टा, केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा पहुंचे अल्मोड़ा, मरीज़ों का हाल जाना

सांसद प्रदीप टम्टा, केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा पहुंचे अल्मोड़ा, मरीज़ों का हाल जाना

केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा और राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने अल्मोड़ा बेस अस्पताल जाकर बीमारों का हालचाल जाना.

केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा और राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने अल्मोड़ा बेस अस्पताल जाकर बीमारों का हालचाल जाना.

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने माना कि डॉक्टरों की कमी है और इसके साथ ही दावा किया कि सभी चीज़ों की व्यवस्था की जा रही है. अजय टम्टा ने कहा कि सभी मरीज़ों की स्थिति में सुधार आया है.

  • Share this:
बागेश्वर के बास्ती में फ़ूड पॉयज़निंग के कारण तबियत ख़राब होने पर 36 लोगो को अल्मोड़ा बेस अस्पताल भेजा गया था. इनमें से 7 की स्थिति गंभीर बनी हुई थी जिन्हें हायर सेंटर हल्द्वानी रेफ़र कर दिया गया है. 29 बीमारों का इलाज अल्मोड़ा बेस अस्पताल में चल रहा है. आज बीमारों का हाल-चाल जानने के केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा और राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा बेस अस्पताल पहुंचे.

बता दें कि कपकोट ब्लॉक के बास्ती गांव निवासी मोहन सिंह की बेटी की 29 नवंबर को शादी थी. गडेरा गांव के हरीश गड़िया के घर से बारात यहां पहुंची थी. देर शाम विदाई हो गई और बारात वापस चली गई. इसके बाद बारात में खाए खाने का असर होना शुरू हुआ और दोनों पक्ष के लोगों को पेट दर्द, उल्टी-दस्त होने लगे.

शुक्रवार को बागेश्वर व बेरीनाग के अस्पताल फूड पॉयज़निंग के शिकार लोगों से पटे रहे. शनिवार को बास्ती गांव के दो बच्चों मीनाक्षी (5) पुत्री राजेंद्र सिंह और पीयूष (5) पुत्र देव सिंह की मौत हो गई. पीयूष की मौत सीएससी बेरीनाग व मीनाक्षी की इलाज के लिए हल्द्वानी ले जाते समय हुई. गांव की ही बुजुर्ग महिला नंदी देवी (60) की मौत एसटीएच हल्द्वानी में इलाज के दौरान हुई.

अल्मोड़ा बेस अस्पताल में भर्ती मरीज़ों का हाल देखने पहुंचे कांग्रेस के राज्यसभा सासंद प्रदीप टम्टा ने इस हादसे पर सरकार की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा बेहद लचर हालत में है लेकिन उससे भी ज़्यादा चिंताजनक सरकार का रुख है. कांग्रेस सांसद ने इसे शर्मनाक बताया कि राज्य सरकार का कोई नुमाइंदा बीमारों को देखने तक नहीं पहुंचा.

मरीज़ों को देखने पहुले केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि उन्होंने हल्द्वानी में भर्ती मरीज़ों से भी बात की है. उन्होंने माना कि डॉक्टरों की कमी है और इसके साथ ही दावा किया कि सभी चीज़ों की व्यवस्था की जा रही है. अजय टम्टा ने कहा कि सभी मरीज़ों की स्थिति में सुधार आया है.

VIDEO: बागेश्वर में फूड पॉइजनिंग से 90 लोग हुए बीमार, 10 बच्चे गंभीर

बारात में खाना पड़ा महंगा, तीन की मौत और 200 से ज्यादा बीमार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज