Home /News /uttarakhand /

शहीदों को श्रद्धांजलि देने धामदेव में जुटे उत्तराखंड कांग्रेस कार्यकर्ता, नहीं दिखे भाजपाई

शहीदों को श्रद्धांजलि देने धामदेव में जुटे उत्तराखंड कांग्रेस कार्यकर्ता, नहीं दिखे भाजपाई

अगस्त क्रांति के शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल.

अगस्त क्रांति के शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल.

Uttarakhand Politics : कांग्रेस विधायक ने भाजपा पर शहीदों की सुध न लेने वाली औश्र विकास विरोधी पार्टी होने का आरोप लगाया. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया.

अल्मोड़ा. सालम स्थित धामदेव अगस्त क्रांति का मुख्य केन्द्र रहा है. 25 अगस्त 1942 को अंग्रेजों की गोली से दो लोग शहीद हो गए थे, तबसे आंदोलन की आग कुमाऊं भर में भड़की थी. उन्हीं शहीदों को याद करने के लिए बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल शहीद स्थल पहुंचे. गोदियाल के साथ स्थानीय विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जीत राम सहित कुमाऊं भर के कांग्रेस कार्यकर्ता इस मौके पर मौजूद रहे लेकिन भाजपा का कोई जनप्रतिनिधि या नेता शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहीद स्थल नहीं पहुंचा.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि उत्तराखण्ड शहीदों की भूमि है. अल्मोड़ा ज़िला तो आंदोलन का मुख्य गढ़ रहा है. ‘अल्मोड़ा की जेल हो, सल्ट के देघाट हो, सोमेश्वर का चनौदा या फिर जैती का सालम, सभी जगहों पर अंग्रेंजों के खिलाफ लोगों ने मोर्चा खोल दिया था.’ इसके साथ ही गोदियाल ने कहा, ‘मैं प्रदेश की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि आगामी सरकार राज्य में कांग्रेस की ही बनेगी.’

ये भी पढ़ें : देहरादून में खतरा टला नहीं, उत्तराखंड के इन​ ज़िलों में अभी और होगी भारी बारिश

Uttarakhand news, Uttarakhand culture, Uttarakhand history, Uttarakhand martyrs, august kranti, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड राजनीति, उत्तराखंड संस्कृति

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के कांग्रेस के कार्यक्रम में उमड़ी भीड़.

ये भी पढ़ें : CM धामी का बड़ा ऐलान, कर्मचारियों को अब मिलेगा 28 फीसदी महंगाई भत्ता

इस अवसर पर जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल ने कहा कि पिछले कई दशकों से यहां शहीदों को श्रद्धांजलि का कार्यक्रम विकास महोत्सव के रूप में मनाया जाता है. कुंजवाल के मुताबिक ‘यह विकास की घोषणाओं का मंच रहा है लेकिन भाजपा के किसी मंत्री ने इस पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने शहीदों के नाम पर राजनीति तो की लेकिन शहीदों को कभी नमन नहीं किया.’ कुंजवाल ने कहा कि कांग्रेस ही गरीबों और विकास की पक्षधर रही है.

Tags: Uttarakhand Congress, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर