Home /News /uttarakhand /

अल्मोड़ा का जिला अस्पताल नई मशीनों से होगा लैस, वर्ल्ड बैंक से मिलेंगे 15 करोड़ रुपये

अल्मोड़ा का जिला अस्पताल नई मशीनों से होगा लैस, वर्ल्ड बैंक से मिलेंगे 15 करोड़ रुपये

उत्तराखंड

उत्तराखंड के चार और जिला अस्पतालों को चिह्नित किया गया है.

बीते दिनों 11 सदस्यीय एक टीम अल्मोड़ा के जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी.

    अल्मोड़ा का जिला अस्पताल (Almora Hospital) जल्द ही आधुनिक मशीनों से लैस होगा. AIIMS और मैक्स जैसी सुविधाएं अब इस सरकारी अस्पताल में मिलेंगी.पहाड़ों में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए अब वर्ल्ड बैंक (World Bank) की फंडिंग से कई कार्य किए जाएंगे. दरअसल उत्तराखंड हेल्थ सिस्टम डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के माध्यम से जिला अस्पताल को 15 करोड़ रुपये से एक नई रूपरेखा दिए जाने की तैयारी अंतिम चरण में है.

    जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, इस प्रोजेक्ट के तहत वर्ल्ड बैंक की 15 करोड़ रुपये की मदद से अस्पताल के विकास कार्यों को रफ्तार मिलेगी.बीते दिनों 11 सदस्यीय एक टीम जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी.

    जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. आरसी पंत ने बताया कि अस्पताल में जल्द ही नई मशीनें और उपकरण आने से मरीजों को राहत मिलेगी. साथ ही अस्पताल की रूपरेखा भी नई होगी.इस अस्पताल में अभी तक सीटी स्कैन मशीन नहीं थी, जो जल्द ही लगा दी जाएगी.

    अल्मोड़ा के जिला अस्पताल को नेशनल एक्रिडेशन बोर्ड ऑफ हॉस्पिटल्स एंड हेल्थ केयर (NABH)की ओर से मान्यता मिलने की भी उम्मीद है.इसके लिए प्रदेश के चार और अस्पतालों को चुना गया है.

    एनएबीएच की ओर से अल्मोड़ा के साथ-साथ बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली और रुद्रप्रयाग के जिला अस्पताल को चयनित किया गया है. मान्यता मिलने के बाद अस्पताल का और बेहतर विकास हो सकेगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर