• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड : BSNL Exchange में आग लगने से कई जिलों में संचार सेवाएं ध्वस्त, बैंक और ATM ठप

उत्तराखंड : BSNL Exchange में आग लगने से कई जिलों में संचार सेवाएं ध्वस्त, बैंक और ATM ठप

कई घंटों तक आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है. (सांकेतिक फाेटो)

कई घंटों तक आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है. (सांकेतिक फाेटो)

बीएसएनएल एक्सचेंज (Bsnl Exchange) में आग लगने के बाद अधिकारियों ने बताया कि अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर में संचार और इंटरनेट की सेवाएं बंद हैं.

  • Share this:
अल्मोड़ा. उत्तराखंड के अल्मोड़ा (Almora) स्थित बीएसएनएल एक्सचेंज (Bsnl Exchange) में मंगलवार रात 12 बजे आग (Fire) लग गई. हालांकि, तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया. अब बीएसएनएल के कर्मचारी ओएफसी रूम की सफाई कर रहे हैं. दरअसल, अल्मोड़ा के एक्सचेंज से अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर क्षेत्र में दूरसंचार की पूरी सेवाएं दी जाती हैं. ऐसे में दूरसंचार सेवा के ध्वस्त होने से बैंक और एटीएम में कामकाज ठप हो गए हैं. वहीं, सरकारी कार्यालयों में भी फोन बंद हैं. मोबाइल उपभोक्ता भी परेशान हैं.

बीएसएनएल के प्रधान प्रबंधक एके गुप्ता का कहना है कि आग लगने की सूचना के बाद से ही मौके पर हूं. अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर में संचार और इंटरनेट की सेवाएं बंद हैं. कई घंटों तक आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है. कई मशीनें खराब हो गयी हैं. जिन्हें रात से ही दुरुस्त करने में लगे हुए हैं. उपभोक्ता को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए जल्दी ही व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है.

अधिकांश बैंकों और सरकारी आफिसों में बीएसएनएल का कनेक्शन है
वहीं, सीतलाखेत से गीता देवी बैंक में पैसे निकालने के लिए कई किलोमीटरों का सफर तय कर अल्मोड़ा पहुंची थीं. लेकिन बैंक में काम नहीं होने की वजह से गीता को काफी परेशानी हुई. गीता ने कहा कि अपने घर का काम छोड़कर पैसे निकालने के लिए यहां आई थी, लेकिन आकर भी बैंक का काम नहीं हो सका.

स्थानीय निवासी रमेश चन्द्र बताते हैं कि उन्हें अपने बेटे को दिल्ली पैसे भेजने थे. वह बैंक में काफी देर तक इंतजार करते रहे. लेकिन अब वापस जा रहे हैं. बता दें कि अधिकांश बैंकों और सरकारी आफिसों में बीएसएनएल का कनेक्शन है. अब बीएसएऩएल के ओएफसी रूम में आग लगने से कुमांऊ के चारों पर्वतीय जिलों से बैंकों और सरकारी कार्यालयों में काम ठप पड़ गया है. जिससे लोगों को तो नुकसान होगा ही इसके साथ ही बैंकों को भी लाखों का नुकसान होगा.

ये भी पढ़ें :- 

इसी महीने हो सकता है बिहार विधान परिषद के चुनावों की तारीख का ऐलान

EC ने शुरू की बिहार चुनाव की तैयारी, वोटर लिस्ट अपडेट करने के निर्देश जारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज