Home /News /uttarakhand /

जानें, शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले कहां होगी हरीश रावत की पेशी

जानें, शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले कहां होगी हरीश रावत की पेशी

हरीश रावत, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री

हरीश रावत, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री

बड़ी परीक्षा यानी 10 मई फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सीबीआई हेडक्वार्टर दिल्ली में पेशी है. जाहिर सी बात है कि हरीश रावत को बड़ी परीक्षा से एक दिन तैयारी का मौका तक नहीं मिलेगा.

    बड़ी परीक्षा यानी 10 मई फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सीबीआई हेडक्वार्टर दिल्ली में पेशी है. जाहिर सी बात है कि हरीश रावत को बड़ी परीक्षा से एक दिन तैयारी का मौका तक नहीं मिलेगा. जिस दिन उन्हें पार्टी पदाधिकारियों के साथ रणनीति बनानी थी, उस दिन वे सीबीआई हेडक्वार्टर में बैठकर सीबीआई के सवालों के जवाब दे रहे होंगे. यहां पर टाइमिंग बड़ी अहम है.

    सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट के लिए 10 मई की तारीख मुकर्रर की है. इससे ठीक एक दिन पहले यानी 9 मई को हरीश रावत को सीबीआई के सामने पेश होना है. स्टिंग मामले में सीबीआई ने हरीश रावत को समन भेजकर 9 मई को हेडक्वार्टर बुलाया है.

    गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का एक कथित स्टिंग सामने आया था, जिसमें कथित रूप से प्रलोभन देकर बागी विधायकों को वापस लाने को लेकर बात की जा रही थी. सीबीआई ने 29 अप्रैल को इस मामले में प्रिलिमनरी एनक्वायरी (पीई) दर्ज की थी.

    इस मामले में अब सीबीआई जांच कर रही है. स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम देने वाले पत्रकार से सीबीआई पहले ही पूछताछ कर चुकी है. अब सीबीआई ने इस मामले में पूछताछ के लिए पूर्व मुख्यमंत्री को सोमवार को दिल्ली स्थित मुख्यालय में पेश होने का समन भेजा है.

    शुक्रवार को समन हरीश रावत को मिल भी चुका है. इसी बीच शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया. फ्लोर टेस्ट 10 मई को कराया जाएगा. प्रदेश में जिस तरह से विधायकों की तोड़फोड़ और खरीद-फरोख्त के आरोप लग रहे हैं, उसको देखते हुए कोई भी जिम्मेदार नेता एक दिन पहले देहरादून के बजाये दिल्ली में बैठे रहना नहीं चाहेगा. चूंकि हरीश रावत को सीबीआई का समन मिला है, इसलिए वहां परेशान जरूर होंगे. हरीश रावत ने सीबीआई से मांग की है कि उन्हें फ्लोर टेस्ट के बाद ही पूछताछ के लिए बुलाया जाना चाहिए.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर