अल्मोड़ा में 400 से अधिक शादियां टलने से होटल, बैंड और टैक्सी व्यवसाई हुए परेशान

 बैंड मास्टर फिरोज खान का कहना है कि मार्च महीने में ही उनकी 55 शादियों के लिए लोगों ने एडवांस पैसे दे दिये थे लेकिन ...
बैंड मास्टर फिरोज खान का कहना है कि मार्च महीने में ही उनकी 55 शादियों के लिए लोगों ने एडवांस पैसे दे दिये थे लेकिन ...

होटल एसोसिएशन (Hotel Association) के पूर्व अध्यक्ष राजेश बिष्ट का कहना हैं कि दर्जन भर से अधिक बारातों की अप्रैल की बुकिंग थी, जिसके लिए लोगों ने पैसे भी एडवांस में दे दिए थे.

  • Share this:
अल्मोड़ा. उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा (Almora) जिले में अप्रैल, मई और जून महीने में होने वाली शादियों को टलने से करोड़ों का नुकसान हुआ है. होटल, बैंड और टेंट सहित टैक्सी चालकों पर लॉकडाउन (Lockdown) का सबसे अधिक असर पड़ा है. पहाड़ों में गर्मियों में ही सबसे अधिक शादियां (Weddings) होती हैं. अब लाॉकडाउन के कारण लोगों ने शादियों को टाल दिया है. जिससे उनसे जुड़े व्यवसाई परेशान हैं.

पहाड़ों में लोगों ने स्वरोजगार के लिए होटल, टेंट और टैक्सी गाड़ियां खरीदी हैं. लेकिन पिछले एक माह से कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन है. सभी व्यवसाय पूर्ण रुप से बंद है. अभी आगे भी धूम-धाम से शादियों को अनुमति मिलने की उम्मीद नहीं है. बैंड मास्टर फिरोज खान का कहना है कि मार्च महीने में ही उनकी 55 शादियों के लिए लोगों ने एडवांस पैसे दे दिये थे लेकिन अब वह सभी पैसे लोगों को वापस करने पड़ रहे है. अप्रैल तो पूरा लाॉकडाउन में ही चला गया, लेकिन मई और जून माह में भी धूम-धाम से शादियों को होने की उम्मीद नहीं लग रही है.

दर्जन भर से अधिक बारातों की अप्रैल की बुकिंग
वहीं, होटल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राजेश बिष्ट का कहना हैं कि दर्जन भर से अधिक बारातों की अप्रैल की बुकिंग थी, जिसके लिए लोगों ने पैसे भी एडवांस में दे दिए थे. अब लोगों को पैसे वापस दिए जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मई जून में भी कोई शादी- विवाह के होटलों में होने की उम्मीद कम ही लग रही है. वही, टेंट मालिक विनित विष्ट का कहना हैं कि सीजन के लिए 50 से अधिक लोगों ने उनके यहां टेंट के लिए एडवांस बुकिंग की थी लेकिन अधिकांश लोगों को पैसा वापस दे दिया है. आगे भी किसी भी बुकिंग की आने की उम्मीद नहीं है. अगर जल्दी ही स्थिती ठीक नही हुई तो वह लोगों पर सबसे अधिक मार पड़ेगी जिन लोगों ने बैंकों से लोन लेकर अपने होटल बनाये हैं.
ये भी पढ़ें- 



लॉक डाउन: कोरोना काल में मोक्षदायिनी गंगा और यमुना नदियां हो रहीं निर्मल

दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के लोग हो जाएं सावधान, शाम तक चलती रहेगी आंधी-बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज