लाइव टीवी

अल्मोड़ा में गुरिल्ला संगठन ने 3801वें दिन भी धरना रखा जारी, दो ही घंटे बैठे दो लोग
Almora News in Hindi

Kishan Joshi | News18 Uttarakhand
Updated: March 27, 2020, 8:46 AM IST
अल्मोड़ा में गुरिल्ला संगठन ने 3801वें दिन भी धरना रखा जारी, दो ही घंटे बैठे दो लोग
गुरिल्ला संगठन ने 3801 वें दिन भी अपना धरना रखा जारी

अल्मोड़ा के जिला कलेक्ट्रेट में 3801 दिनों से नियुक्ति और पेंशन को लेकर गुरिल्ला संगठन का धरना (Gurrila organisation protest) अभी भी जारी है. यह अलग बात है कि धरने में सिर्फ दो ही लोग बैठे हैं और अब सुबह से समय सिर्फ दो घंटा ही धरना दे रहे हैं.

  • Share this:
अल्मोड़ा. कोरोना (Coronavirus) संक्रमण से दुनिया में हडकंप मचा हुआ है. पीएम की अपील पर देश में पूरी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. उत्तराखंड में सिर्फ जरूरी सामान के लिए ही सुबह तीन घंटे की छूट दी जा रही है. इस छूट के दौरान लोग बिना सामाजिक दूरी बनाये फल, सब्जी, राशन और दवाई की दुकानों में भीड़ लगी हुई है. हालांकि, अल्मोड़ा के जिला कलेक्ट्रेट में 3801 दिनों से नियुक्ति और पेंशन को लेकर गुरिल्ला संगठन का धरना (Gurrila organisation protest) अभी भी जारी है. यह अलग बात है कि धरने में सिर्फ दो ही लोग बैठे हैं और अब सुबह से समय सिर्फ दो घंटा ही धरना दे रहे हैं.

एसएसबी गुरिल्ला संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बह्मानन्द डालाकोटी का कहना है कि वह नियमों का पालन कर रहे है. उन्होंने धरने के समय को अब सुबह दो घंटा कर दिया है. उसके बाद वह अपने घरों को जा रहे हैं. इसके साथ ही कहा कि ऐसे सरकार कोरोना संक्रमण के लिए गंभीर है वैसे की भारत की सीमाओं की सुरक्षा के लिए भी गुरिल्लों की मदद ले.

समाज की मदद के लिए तैयार है संगठन

वहीं गुरिल्ला संगठन के जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला का कहना है कि उन्होंने जिले भर के सैकड़ों गुरिल्लों से अपील की है कि वह अपने आस-पास ही लोगों की मदद करें. संगठन का काम देश की सेवा के साथ लोगों की मदद भी करना हैं. अगर सरकार को कोई मदद की आवश्कता है तो वह सैकड़ों की संख्या में मदद करने को भी तैयार है.



धरना हटाने के लिए प्रशासन कर सकती है कानूनी कार्रवाई

गुरिल्लों के धरने को लेकर जिला प्रशासन से जब न्यूज 18 ने सवाल किया तो एसडीएम सीमा विश्वकर्मा का कहना है कि वह गुरिल्ला संगठन से बात करके धरने को समाप्त करवाने का प्रयास करेंगे. पहले निवेदन किया जाएगा फिर कानूनी कार्यवाही कर उन्हें धरना स्थल से हटवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: COVID-19: लॉकडाउन को भूल पानी की फिक्र में नहीं हो पा रही सोशल डिस्टेंसिंग

सामान खरीदने के लिए दुकानों पर लग रही भीड़, बचाव के उपाय यूपी से सीख लो सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अल्मोड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 8:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर