Home /News /uttarakhand /

अल्मोड़ा: फोटोग्राफी के जादूगर हैं जयमित्र बिष्ट, केदारनाथ में PM मोदी को भेंट की गई उनकी ये मशहूर तस्वीर

अल्मोड़ा: फोटोग्राफी के जादूगर हैं जयमित्र बिष्ट, केदारनाथ में PM मोदी को भेंट की गई उनकी ये मशहूर तस्वीर

केदारनाथ

केदारनाथ में पीएम मोदी को ब्रह्म कमल की तस्वीर भेंट की गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को केदारनाथ में ब्रह्म कमल की जो तस्वीर भेंट की गई, उसे जयमित्र बिष्ट ने ही अपने कैमरे में कैद किया था.

    अल्मोड़ा के रहने वाले मशहूर फोटोग्राफर जयमित्र बिष्ट (Jay Mitra Bisht Photographs) ने अपनी मनमोहक तस्वीरों से देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में नाम कमाया. साथ ही अल्मोड़ा की शान में भी चार चांद लगाए. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) केदारनाथ आए थे. वहां पीएम को ब्रह्म कमल (Brahma Kamal) की एक तस्वीर भेंट की गई. वह फोटो करीब 20 साल पहले जयमित्र ने ही अपने कैमरे में कैद की थी.

    जयमित्र बिष्ट ने 14 साल की उम्र से फोटोग्राफी की शुरुआत की थी. उनके पिता स्व. शमशेर सिंह बिष्ट पत्रकार थे. वह अक्सर पिता के साथ जाया करते थे. उन्होंने जयमित्र को एक कैमरा खरीद कर दिया. जिसके बाद फोटोग्राफी में उनकी और ज्यादा रुचि बढ़ने लगी और उन्होंने एक के बाद एक शानदार तस्वीरों से अपना ही नहीं बल्कि अल्मोड़ा शहर का नाम भी रोशन किया.

    जयमित्र बिष्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को ब्रह्म कमल की जो तस्वीर भेंट की गई है, वह नामिक ग्लेशियर की है. साल 2001 में यात्रा के दौरान उन्होंने इस फोटो को अपने कैमरे में कैद किया था. पीएम मोदी को देने के लिए राज्य सरकार ने कई मशहूर फोटोग्राफरों से ब्रह्म कमल की तस्वीरें मंगाई थीं. जिसके बाद जयमित्र की तस्वीर का चयन किया गया.

    जयमित्र बिष्ट की तस्वीरों को अपने घरों-दफ्तरों में सजाने के लिए देश-विदेश से उनके पास ऑर्डर आते हैं. उनके द्वारा खींची गई पूरी हिमालय श्रृंखला की तस्वीर भी काफी मशहूर है. जयमित्र ने बताया कि ‘नेशनल जियोग्राफिक’ के लिए उनकी एक फोटो सलेक्ट हुई थी और उसे टॉप 10 में स्थान मिला था.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर