Coronavirus: अल्मोड़ा में लॉकडाउन की पहले दिन ही निकली हवा, कई यात्री फंसे
Almora News in Hindi

Coronavirus: अल्मोड़ा में लॉकडाउन की पहले दिन ही निकली हवा, कई यात्री फंसे
अधिकारियों ने बताया कि बंद के दौरान आवश्यक सामान जैसे भोजन, सब्जी, दवा इत्यादि को छोड़कर सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, दुकानें और कारखाने बंद रहेंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अल्मोड़ा (Almora) में पहले ही दिन लोगों ने लॉकडाउन (Lockdown) की जमकर धज्जियां उड़ाईं. मैदान से पहाड़ों को लौटे लोग जगह-जगह झुंड बनाकर अपने घरों तक जाने के लिए वाहनों के इंतजार में खड़ें हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अल्मोड़ा (उत्तराखंड). अल्मोड़ा (Almora) में पहले ही दिन लोगों ने लॉकडाउन (Lockdown) की जमकर धज्जियां उड़ाईं. मैदान से पहाड़ों को लौटे लोग जगह-जगह झुंड बनाकर अपने घरों तक जाने के लिए वाहनों के इंतजार में खड़ें हैं. यात्री सुबह हल्द्वानी (Haldwani) से अल्मोड़ा कैसे पहुंचे, इसे देखने वाला कोई नहीं है. गोवा से अल्मोड़ा पहुंचे बागेश्वर निवासी भूपाल सिंह का कहना है कि पांच दिन हो गए हैं गोवा से चले हुए. अभी तक वे सिर्फ अल्मोड़ा पहुंचे हैं. इससे आगे जाने के लिए कोई इंतजाम नहीं है. गोवा में होटल मालिक ने उन्हें घर भेज दिया था. अब वह बागेश्वर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे हैं.

बागेश्वर जाने के लिए नहीं है कोई व्यवस्था
वहीं बागेश्वर की सपना टम्टा का कहना है कि वह रुद्रपुर में एक कंपनी में काम करती हैं. बंद होने की वजह से कंपनी ने उन्हें घर भेज दिया है, लेकिन वह टैक्सी से अल्मोड़ा पहुंच तो गई लेकिन इससे आगे बागेश्वर जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. अगर उन्हें हल्द्वानी में ही रोक दिया जाता, तो इस तरह की कोई परेशानी नहीं होती. सपना का कहना हैं कि अब वह क्या करें?

3 दिनों से अल्मोड़ा में फंसी है महिला



वहीं कविता बिष्ट पिछले तीन दिनों से अल्मोड़ा में ही फंसी हुई हैं. उनके साथ छोटे बच्चे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की जनता अपील का सम्मान करते हुए रविवार को वह अल्मोड़ा में ही रुक गई, लेकिन अब वह घर कैसे पहुंचेंगी, इसकी चिंता सताने लगी है. बच्चे के पीने के लिए भी उन्हें दूध नहीं मिल पा रहा है.



बड़ी संख्या में बाजार में आ गए लोग
लॉकडाउन के पहले दिन सब्जी मंडी के खुलते ही भारी संख्या में भीड़ हो गयी है. लोगों दर्जनों की संख्या में बाजारों में निकल आए. लोग सब्जी के साथ राशन भी खरीद रहे हैं. हद तो यहां तक हो गई है कि मजदूर लोग लाला बाजार में मजदूरी का काम पाने के लिए खड़े होकर इंतजार कर रहे थे.

लॉकडाउन के नियमों का पालन करें लोग: डीएम
जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने लोगों से अपील की है कि वे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. अगर लोगों का राशन समाप्त होता है तो प्रशासन की टीमें खुद घरों तक जाकर राशन वितरण करेंगी. लोगों को किसी तरह से डरने की आवश्कता नहीं हैं. जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से बचाने में अपना सहयोग करें.

ये भी पढ़ें - 

Delhi: शख्‍स ने मणिपुर की महिला पर थूका फिर कहा Corona, केस दर्ज
First published: March 23, 2020, 2:30 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading