होम /न्यूज /उत्तराखंड /दर्शकों को पसंद आई उत्तराखंड की पहली फीचर फिल्म माटी पहचान, बोले- दिल को छू गई कहानी

दर्शकों को पसंद आई उत्तराखंड की पहली फीचर फिल्म माटी पहचान, बोले- दिल को छू गई कहानी

माटी पहचान फिल्म करीब दो घंटे की है और यह फिल्म पूरी तरह कुमाऊंनी भाषा में फिल्माई गई है. माटी पहचान के प्रोड्यूसर फराज ...अधिक पढ़ें

रोहित भट्ट/ अल्मोड़ा. बॉलीवुड स्टाइल में बनी उत्तराखंड की पहली फीचर फिल्म माटी पहचान (Maati Pehchaan Film Uttarakhand) रिलीज हो चुकी है. राज्य के लगभग सभी सिनेमाघरों में इसे रिलीज किया गया है. पहले ही दिन अल्मोड़ा में यह फिल्म हाउसफुल रही. इसके अलावा उत्तराखंड के विभिन्न सिनेमाघरों में भी फर्स्ट डे-फर्स्ट शो हाउसफुल देखने को मिले. अल्मोड़ा में इस फिल्म की स्टारकास्ट, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर के अलावा फिल्म से जुड़े तमाम कलाकार मौजूद रहे. सभीअल्मोड़ा के रघुनाथ सिटी मॉल पहुंचे, जहां इस फिल्म को दिखाया जा रहा है.

माटी पहचान फिल्म से जुड़े सभी लोगों का कुमाऊंनी परिधानों में सजी बच्चियों ने स्वागत किया. इसके अलावा फिल्म देखने पहुंचे सभी दर्शकों का भी स्वागत किया गया. इस फिल्म की खासियत यह है कि उत्तराखंड की यह पहली फीचर फिल्म है और इस फिल्म में आपको पलायन का मुद्दा, भू-कानून से जुड़ी बातें और कुमाऊंनी संस्कृति के बारे में काफी कुछ देखने को मिलेगा.

दिल को छू रही कहानी

माटी पहचान फिल्म करीब दो घंटे की है और यह फिल्म पूरी तरह कुमाऊंनी भाषा में फिल्माई गई है. इसमें कुमाऊंनी भाषा में गीत भी फिल्माए गए हैं.फिल्म में आपको अल्मोड़ा के कई कलाकार अभिनय करते हुए नजर आएंगे. इस फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड की कई खूबसूरत जगहों पर की गई है. यह फिल्म शुरू से लेकर अंत तक आपको बांधे रखती है. फिल्म देखने के बाद तमाम दर्शकों ने कहा कि इसकी कहानी दिल को छू गई.

अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा भी पहले दिन इस फिल्म को देखने पहुंचे. उन्होंने ‘न्यूज 18 लोकल’ से बातचीत में कहा कि उत्तराखंड में जो समस्याएं चल रही हैं, उसे इस फिल्म में दर्शाया गया है और यह एक बड़े पर्दे की फिल्म है. इस फिल्म को देखने के बाद यह बाहर बसे हुए लोगों को दोबारा पहाड़ खींचने पर मजबूर करेगी.यह फिल्म बहुत ही अच्छी है. मॉल के मैनेजर रवि बर्थवाल ने बताया कि इस फिल्म को लेकर लगातार फोन आ रहे हैं और टिकट बुक हो रहे हैं. पहले ही दिन अल्मोड़ा में हाउसफुल रहा. उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक अल्मोड़ा पहुंचेंगे.

Tags: Almora News, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें