लाइव टीवी

कुमाऊं में BSNL के 50 से ज़्यादा टावर बंद, शो-पीस बनकर रह गए फोन

Kishan Joshi | News18 Uttarakhand
Updated: November 4, 2019, 5:19 PM IST
कुमाऊं में BSNL के 50 से ज़्यादा टावर बंद, शो-पीस बनकर रह गए फोन
कुमाऊं में बीएसएनएल के 50 से ज़्यादा टावर ठप हो गए हैं.

बिजली विभाग का कहना है कि लगातार कई बार की चेतावनियों, रिमाइंडर के बावजूद बीएसएनएल ने लाखों रुपये के बकाए का भुगतान नहीं किया.

  • Share this:
अल्मोड़ा. कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्र (Kumaon Hill Area) में बीएसएनएल (BSNL) के 50 से ज़्यादा टावर बंद हो गए हैं. इसकी वजह यह है कि बीएसएनएल ने करोड़ों रुपये के बिजली बिलों (Electricity Bill) का भुगतान नहीं किया है. कई बार चेतावनी देने के बाद आखिरकार बिजली विभाग ने बीएसएनएल के कनेक्शन काट (Connections Cut) दिए. टावर बंद होते ही बीएसएनएल के सिग्नल बंद हो गए जिसके साथ ही कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों के सबसे ज़्यादा कनेक्शन वाली मोबाइल सेवा ठप हो गई.

शाम तक होगा साफ़, कितने टावर ठप 

अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर में बीएसएनएल के 50 टावर बंद हो गए हैं. अल्मोड़ा जिले में भिकियासैंण, भतरौजखान, देघाट, मानीला, लमगड़ा, दौलाघट सहित 20 टावरों के बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं. सीमान्त जिले पिथौरागढ़ में मुनस्यारी, तेजम, नाचनी और बेड़ीनाग में टावरों के कनेक्शन काटे गए हैं. बागेश्वर में भी हर्षिला, लीती में टावरों के कनेक्शन काटे गए हैं.

अल्मोड़ा में बीएसएनएल के महाप्रबंधक ए. गुप्ता मानते हैं कि बिजली विभाग ने उनके कई टावरों के कनेक्शन काट दिए हैं और सेवाएं बाधित हो गई हैं. गुप्ता यह भी कहते हैं कि कितने टावरों की बिजली काटी गई है यह सोमवार शाम तक ही साफ हो पाएगा.

लाखों का बकाया 

बिजली विभाग का कहना है कि लगातार कई बार की चेतावनी, रिमाइंडर के बावजूद बीएसएनएल ने लाखों रुपये के बकाए का भुगतान नहीं किया. बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता डीडी पांगती कहते हैं कि उन टावर्स की बिजली काटी गई है जिनका 50,000 रुपये से ज्यादा का बकाया है.

पहाड़ों में अधिकांश स्थानों पर बीएसएनएल की ही कनेक्टिविटी थी. अब टावरों में बिजली कनेक्शन कटने से कई सरकारी ऑफिसों में काम-काज प्रभावित हो गया है तो ज्यादातर जगहों पर फोन सिर्फ शो-पीस बनकर रह गए हैं.
Loading...

ये भी देखें

5G के दौर में इस गांव में पहुंचा BSNL का 2G, जश्न का माहौल

टू लेन सड़क निर्माण से बीएसएनएल सेवा पूरी तरह ठप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अल्मोड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 3:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...