होम /न्यूज /उत्तराखंड /अल्मोड़ा के बेस अस्पताल में मिलेगी MRI की सुविधा, मरीजों को अब नहीं लगाने पड़ेंगे दूसरे शहरों के चक्कर

अल्मोड़ा के बेस अस्पताल में मिलेगी MRI की सुविधा, मरीजों को अब नहीं लगाने पड़ेंगे दूसरे शहरों के चक्कर

Almora Medical College: अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सीपी भैसोड़ा ने बताया कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को द्वितीय वर्ष ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : रोहित भट्ट

अल्मोड़ा. उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली किसी से नहीं छुपी है. पहाड़ के लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मैदानों का रुख करना पड़ता है. इस बीच अल्मोड़ा शहर के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि अब अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज (Almora Medical College) से संबद्ध बेस अस्पताल में सुविधाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं. ऐसे में अब मरीजों को अल्मोड़ा से हल्द्वानी या फिर दूसरे शहरों को नहीं जाना पड़ेगा. अस्पताल में जल्द ही एमआरआई मशीन लगाई जाएगी. आधुनिक सुविधाओं से लैस 50 बेड का एक वॉर्ड भी तैयार किया जाएगा.

अल्मोड़ा बेस अस्पताल (Almora Base Hospital) में एमआरआई मशीन लगने से अल्मोड़ा के अलावा पिथौरागढ़, बागेश्वर और अन्य जनपदों के मरीजों को अब हल्द्वानी नहीं जाना पड़ेगा. अब तक MRI कराने के लिए मरीजों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल (Sushila Tiwari Hospital Haldwani) जाना पड़ता था. यह कुमाऊं का सबसे बड़ा अस्पताल है. लेकिन अब अल्मोड़ा में एमआरआई मशीन लगने के बाद अल्मोड़ा के साथ-साथ पिथौरागढ़ और बागेश्वर के मरीजों को भी राहत मिलेगी.

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सीपी भैसोड़ा ने News18 Local को बताया कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को द्वितीय वर्ष की मान्यता मिलने के बाद अब मेडिकल कॉलेज का अपग्रेडेशन का कार्य किया जा रहा है. इसी क्रम में यहां एमआरआई मशीन भी जल्द स्थापित की जाएगी. जिसके बाद यहां के मरीजों को हल्द्वानी का रुख नहीं करना पड़ेगा. इसके अलावा मरीजों के बेहतर उपचार के लिए 50 बेड का एक आधुनिक वॉर्ड भी बनाया जाएगा.

Tags: Almora News, Health News, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें