Home /News /uttarakhand /

अल्मोड़ा में बन रही है बहुमंजिला पार्किंग, जाम से मिलेगी मुक्ति!

अल्मोड़ा में बन रही है बहुमंजिला पार्किंग, जाम से मिलेगी मुक्ति!

X

मल्टी स्टोरी पार्किंग बनने से एक तरफ शहर में जाम की समस्या खत्म होगी, वहीं पर्यटकों को भी एक अतिरिक्त पार्किंग की सुविधा मिल सकेगी.

    अल्मोड़ा शहर (Almora Multi Storey Parking) में पार्किंग की समस्या से लोगों को काफी जूझना पड़ता है. इस वजह से सड़कों पर आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है. कई बार तो शहर की सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आते हैं, लेकिन अब शहरवासियों को इस समस्या से निजात मिलने वाली है. नए साल पर अल्मोड़ा को नई सौगात मिली है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की घोषणा पर अब अल्मोड़ा में बहुमंजिला पार्किंग बनने जा रही है.

    मल्टी स्टोरी पार्किंग बनने से एक तरफ शहर में जाम की समस्या खत्म होगी, वहीं पर्यटकों को भी एक अतिरिक्त पार्किंग की सुविधा मिल सकेगी. शासन से इसके लिए 7.74 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है. इस बहुमंजिला पार्किंग का शिलान्यास विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान और नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद जोशी ने किया.

    गौरतलब है कि अल्मोड़ा शहर में अभी तक एक ही पार्किंग है. इस पार्किंग में लोग दोपहिया और चौपहिया वाहनों को खड़ा करते हैं. अल्मोड़ा में कुछ वाहन स्वामी अपने वाहनों को सड़क किनारे ही खड़ा कर देते हैं, जिससे अक्सर जाम लग जाता है. पुलिस ने कई बार नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का चालान किया है, लेकिन नतीजा फिर भी ढाक के तीन पात ही रहता है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर