नगर पालिका विस्तार का विरोध जारी, अल्मोड़ा में ग्रामीणों ने किया DM का घेराव

अल्मोड़ा की ज़िलाधिकारी इवा आशीष का कहना है कि प्रशासन अपने पुराने रुख पर कायम है. ग्रामीणों के ज्ञापन के बारे में शासन को बता दिया जाएगा.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 15, 2018, 4:41 PM IST
नगर पालिका विस्तार का विरोध जारी, अल्मोड़ा में ग्रामीणों ने किया DM का घेराव
अल्मोड़ा में नगर पालिका विस्तार के खिलाफ ग्रामीणों ने आज जिलाधिकारी का घेराव किया और इस फ़ैसले को वापस लेने की मांग की.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 15, 2018, 4:41 PM IST
राज्य सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग नगर पालिका चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और राज्य की पार्टियां प्रचार में जुट गई हैं लेकिन नए निकाय में शामिल किए जाने का विरोध अब भी जारी है. अल्मोड़ा में नगर पालिका विस्तार के खिलाफ ग्रामीणों ने आज जिलाधिकारी का घेराव किया और इस फ़ैसले को वापस लेने की मांग की.

अल्मोड़ा के चौधानपाटा में इकट्ठे हुए एकत्र होकर ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन और नगर पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की. इसके बाद गांधी पार्क से जूलूस निकाल कर डीएम कार्यालय पहुंचे.

पालिका विस्तार के लिए परिसीमन को गलत बताते हुए ग्रामीणों ने डीएम ईवा आशीष का घेराव किया. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने गलत परिसीमन कर पालिका के नज़दीक के गांवों को अल्मोड़ा नगर पालिका में शामिल नहीं किया है और दूर के गांवों को शामिल कर दिया है.

ग्रामीणों का कहना है कि भेदभाव के आधार पर परिसीमन हुआ है और पूरी तरह राजनीतिक आधार पर परिसीमन किया गया है. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर सरकार अब भी उनकी बात नहीं सुनेगी तो आंदोलन उग्र किया जाएगा.

अल्मोड़ा की ज़िलाधिकारी इवा आशीष का कहना है कि प्रशासन अपने पुराने रुख पर कायम है. ग्रामीणों के ज्ञापन के बारे में शासन को बता दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मामला चूंकि अदालत में है इसलिए इस पर कुछ कहना ठीक नहीं है.

डीएम ने कहा कि शुक्रवार को अदालत में सुनवाई के दौरान प्रशासन अपना पक्ष रख देगा और कोर्ट के निर्णय के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर