Home /News /uttarakhand /

neither doctors nor medicine in almora medical college congress issue patients nodelsp

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में न डॉक्टर हैं न दवा, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा, सर्जरी के लिए मैदानी क्षेत्रों में जा रहे मरीज

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है.

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है.

Almora Medical College: अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज में मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है. मरीजों को छोटी सी सर्जरी के लिए भी मैदान का रुख करना पड़ रहा है. अब कांग्रेस मेडिकल कॉलेज पर सरकार को घेरने में जुटी है. लोगों में भी सुविधाओं को लेकर नाराजगी दिख रही है.

अधिक पढ़ें ...

अल्मोड़ा. अल्मोड़ा में मेडिकल कॉलेज शुरु होने के बाद भी मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है. छोटी सी सर्जरी के लिए भी मैदान का रुख करना पड़ रहा है. अब कांग्रेस मेडिकल कॉलेज पर सरकार को घेरने में जुटी है, जिसके बाद सियासी हलचल तेज हो गई है. लोगों में भी सुविधाओं को लेकर सरकार के प्रति नाराजगी दिख रही है.

अल्मोड़ा में दो दशक बाद मेडिकल कॉलेज अस्तित्व में तो आ गया, लेकिन पहाड़ के लोगों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल पा रहा है. छोटी सी सर्जरी के लिए मरीजों को मैदानी क्षेत्रों का रुख करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं यहां दवाईयों की भी भारी कमी है. डॉक्टरों का लंबे समय से गायब रहना भी सर्जरी नहीं होने का कारण माना जा रहा है.

डॉक्टरों सहित स्पेशलिस्टों की कमी:  डॉ. सीपी भैसोड़ा

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा का कहना है कि कुछ डॉक्टरों सहित स्पेशलिस्टों की कमी है. जिस कारण सर्जरी नहीं हो पा रही है. जल्दी ही सर्जरी शुरु कराई जायेगी. मरीजों को फिर मैदान का रुख नहीं करना पड़ेगा. अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी का कहना है कि कांग्रेस की सरकार में ममेडिकल कॉलेज की स्वीकृति हुई थी. कई वर्षों के बाद मेडिकल कॉलेज अस्तिव में तो आया, लेकिन अब डॅाक्टर कॉलेज में नहीं रह रहे है. वह हल्द्वानी में रहकर वेतन ले रहे है. अगर जल्दी व्यवस्था नहीं सुधरी तो उग्र आंदोलन किया जायेगा.

डॉक्टरों की तैनाती नहीं तो पलायन शुरू
पहाड़ में पलायन का कारण स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार ही रहा है. सरकार ने कॉलेज शुरु करा दिया अब डाक्टरों की लापरवाही का खमियाजा पहाड़ के मरीज भुगत रहे हैं. वह छोटे से इलाज के लिए मैदानी क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं. जल्दी ही डॉक्टरों की संख्या नहीं बढ़ी तो पहाड़ से पलायन तेज हो जाएगा.

Tags: Almora Medical College, Almora News, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर