उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, देहरादून में दो नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए

उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, देहरादून में दो नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए (सांकेतिक फोटो)

उत्तराखंड में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, देहरादून में दो नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए (सांकेतिक फोटो)

देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. यहां दो नए कंटोनमेंट जोन बनाए गए हैं. प्रशासन ने इसको लेकर सख्ती शुरू कर दी है.

  • Share this:
देहरादून. कोविड-19 ( Kovid 19) के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर उत्तराखंड ( Uttarakhand) में चंता बढऩे लगी है. यहां कोरोना की दूसरी लहर अब व्यापक रूप लेती जा रही है. यहां कंटेनमेंट जोन ( Containment Zone ) बनने लगे हैं. देहरादून में रविवार को 2 एरिया कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिए गए. केस बढऩे के साथ ही प्रशासन सख्ती करने लगा है.

एक और कोविड-19 टीकाकरण चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना केस फिर से बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन भी लोगों से लगातार सतर्क रहने की अपील कर रहा है. लोगों की लापरवाही अब पुरानी स्थिति की ओर जाती दिख रही है. देहरादून जिले के दो इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिये गए हैं. देहरादून के नेहरू कॉलोनी का एक इलाका और ऋ षिकेश के गुमानीवाला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर इन इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. यहां केस बढऩे के साथ ही लॉक डाउन किया गया है. इलाके में आफिस, बैंक, दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी साथ ही एक्टिव सर्विलांस किया जाएगा.

जिला प्रशासन लगातार इस बात को कहता रहा है कि कोरोना केस बढ़ेंगे तो कंटेनमेंट जोन भी बनाए जाएंगे और शक्ति भी की जाएगी. प्रशासन रोजाना 3000 तक जांच करवाने के निर्देश सीएमओ को दे चुका है. मगर उसके बावजूद कैसे लगातार बढ़ रहे हैं. अकेले रविवार की बात करें तो देहरादून हरिद्वार में कोविड-19 का आंकड़ा बढ़ा है. रविवार को उत्तराखंड में 366 पॉजिटिव केस आये हैं. जिसमें देहरादून, टिहरी, हरिद्वार जिलों में सबसे ज्यादा केस देखने को मिले. देहरादून में 167, हरिद्वार में 59, जबकि टिहरी में 54 पॉजिटिव केस आये हैं. चंपावत, चमोली को छोडक़र हर जिले में मिले कोविड पॉजिटिव केस मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज