लाइव टीवी

कोटद्वार में तिगुनी हुई फल-सब्जी बेचने वालों की तादाद, लॉकडाउन में मिलने वाली छूट का उठा रहे फायदा
Dehradun News in Hindi

Anupam Bhardwaj | News18 Uttarakhand
Updated: April 10, 2020, 8:05 AM IST
कोटद्वार में तिगुनी हुई फल-सब्जी बेचने वालों की तादाद, लॉकडाउन में मिलने वाली छूट का उठा रहे फायदा
कोटद्वार पुलिस स्‍टेशन में सत्‍यापन के लिए लगी फल एवं सब्‍जी विक्रेताओं की कतार.

कोटद्वार (Kotdwar) में इन दिनों सब्जी और फल बेचनें वालों की मानो बाढ़ सी आ गई है, अकेले कोटद्वार नगर क्षेत्र में अभी तक 350 से ज्यादा लोग फल-सब्जी बेचने की अनुमति ले चुके हैं.

  • Share this:
कोटद्वार. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के संकल्प के साथ पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) है, जिसमें लोग अपने-अपने घरों में कैद है और सिर्फ कुछ घंटों की छूट के दौरान की जरूरी सामान लेने बाजारों में जाते है. उत्तराखंड में भी 22 मार्च से लॉकडाउन लागू है, जिसमें सिर्फ जरूरी सेवाओं की बिक्री और आवाजाही की छूट दी गई है. कोटद्वार में लॉकडाउन को लागू कराने में प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें लॉकडाउन का उलंघन करने वालों के खिलाफ शख्त कार्रवाई तक की जा रही है.

कोटद्वार मे आई सब्‍जी और फल विक्रेताओं की बाढ़
वहीं लॉक डाउन के इस दौर में इन दिनों कोटद्वार में सब्जी और फल विक्रेताओं की बाढ़ सी आ रखी है. जहां देखो वहां सब्जी और फल की ठेलियां दिखाई दे रही हैं. एकाएक फल विक्रेताओं की बड़ी तादाद को लेकर प्रशासन भी अचंभे में पड़ गया है.  ये सब्जी विक्रेता कौन हैं और कहां से आए हैं, इसका भी प्रशासन के पास जवाब नही है.  हालांकि अनुमान ये लगाया जा रहा है कि ये सभी लोग आम दिनों में और कुछ काम किया करते होंगे. लॉकडाउन के चलते दूसरी सभी दुकानें बंद हो जाने के चलते ये लोग अब सब्जी और फल बेचने का काम कर रहे हैं.

रोजाना 200 फल-सब्‍जी विक्रेताओं का हो रहा है सत्‍यापन



कोटद्वार नगर क्षेत्र की बात की जाए तो अब तक 350 से ज्यादा लोग फल-सब्जी बेचने की अनुमति ले चुके है. जबकि, अभी भी सैकड़ों लोग अपना सत्यापन करा अनुमति लेने के लिए लाइनों में लगे हुए हैं. शहर में तेजी से बढ़ी फल और सब्जी विक्रेताओं की तादाद के बाद प्रशासन ने सभी को सत्यापन कराने के निर्देश दिए है. जिसके बाद से थाने के बाहर लंबी लंबी लाइनें लगी हुई है. स्‍थानीय पुलिस हर रोज करीब 200 लोगों के सत्यापन किए जा रहे है.



यह भी पढ़ें: 
COVID-19: 14 दिन के लॉकडाउन के बाद... 30 में से 23 पॉज़िटिव जमाती, 7 पहाड़ी ज़िलों में कोई केस नहीं
अब रेलवे से भेजिए अपना सामान... देहरादून से दिल्ली के लिए शुरू हो गई है स्पेशल पार्सल ट्रेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 8:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading