लाइव टीवी

पंचायत चुनाव: अल्मोड़ा में दूसरे चरण के लिए 4 विकासखंडों में मतदान जारी

Kishan Joshi | News18 Uttarakhand
Updated: October 11, 2019, 8:02 AM IST
पंचायत चुनाव: अल्मोड़ा में दूसरे चरण के लिए 4 विकासखंडों में मतदान जारी
दूसरे चरण के लिए अल्मोड़ा के 4 विकासखंडों में डाले जा रहे वोट (सांकेतिक तस्वीर)

अल्मोड़ा (Almora) जिले में 11 अक्टूबर को दूसरे चरण के लिए 4 विकासखंडों में मतदान जारी है.

  • Share this:
अल्मोड़ा. उत्तराखंड (Uttarakhand) में 11 अक्टूबर यानी शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए अल्मोड़ा (Almora) जिले के 4 विकासखंडों में मतदान जारी है. जिले के चार विकासखंड (Block) भैसियाछाना, ताड़ीखेत, द्वाराहाट और चौखुटिया में मतदान शुरू हो चुका है.

चुनाव को लेकर किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बता दें कि ग्राम प्रधान के 400 सीट, बीडीसी सदस्य के लिए 134 और जिला पंचायत के 14 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. इसमें पौने दो लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. चुनाव को लेकर सभी पोलिंग बूथों पर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

21 अक्टूबर को होगी वोटों की गिनती

दूसरे चरण में 31 विकासखंडों में वोटिंग हो रही है. प्रथम चरण में 5 अक्टूबर को देहरादून के डोईवाला और रायपुर ब्लॉक, नैनीताल के हल्द्वानी, रामनगर और भीमताल ब्लॉक, ऊधमसिंह नगर के रूद्रपुर और गदरपुर ब्लॉक, पिथौरागढ़ के विण, मूनाकोट, कनालीछीना ब्लॉक, उत्तरकाशी के भटवाड़ी और डुंडा ब्लॉक में मतदान हो चुके हैं. वहीं तीसरे चरण में 28 विकासखंडों में चुनाव 16 अक्टूबर को होगा. तीन चरणों में हो रहे पंचायत चुनाव की मतगणना आगामी 21 अक्टूबर को होगी.

हर विधायक के लिए खास है ये पंचायत चुनाव 

दरअसल, 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव की दृष्टि से यह पंचायत चुनाव हर उस विधायक के लिए महत्वपूर्ण है जिसके क्षेत्र में चुनाव हो रहे हैं. पंचायत चुनाव का रिजल्ट (Panchayat Election Results) काफी हद तक यह साफ कर देगा कि किस विधायक की अपने क्षेत्र में पकड़ मज़बूत है और कौन जनता का काम करने में नाकाम रहा है. बड़ी चुनौती सरकार के उन विधायकों के लिए है जिनके विधानसभा क्षेत्र में पंचायत चुनाव हो रहे हैं. सरकार का ढाई साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. चुनाव का रिजल्ट ये साफ कर देगा कि सत्ता के विधायक गांव में जनता की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं या नहीं.
Loading...

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड पंचायत चुनाव: 12 ज़िलों में पहले चरण की वोटिंग कल, ये हैं इन चुनावों की ख़ास बातें

ये भी पढ़ें:- पंचायत चुनाव : 21 अक्टूबर को रिजल्ट बताएगा कौन विधायक कितना दमदार ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अल्मोड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 8:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...