होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Uttarakhand Chunav: मौसम की भेंट चढ़ी PM मोदी की डिजिटल रैली, अब राहुल गांधी के कार्यक्रम पर नजर

Uttarakhand Chunav: मौसम की भेंट चढ़ी PM मोदी की डिजिटल रैली, अब राहुल गांधी के कार्यक्रम पर नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली उत्तराखंड में रद्द कर दी गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली उत्तराखंड में रद्द कर दी गई है.

Uttarakhand Election : कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मद्देनज़र चूंकि चुनाव आयोग (Election Commission) ने फिज़िकल रैलियों की पूरी इजाज़त नहीं दी है इसलिए राजनीतिक पार्टियां वर्चुअल रैलियां (Virtual Campaign) कर रही हैं. पीएम आज शुक्रवार सुबह 11 बजे अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र (Almora Lok Sabha Constituency) के अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत ज़िलों को संबोधित करने वाले थे. हालांकि उत्तराखंड में पीएम की और रैलियां भी प्रस्तावित हैं. हालांकि आज वह पश्चिमी यूपी (Western UP) के मेरठ, नोएडा, गाज़ियाबाद, अलीगढ़ और हापुड़ जैसे इलाकों में मतदाताओं को संबोधित (PM Modi Virtual Rally in UP) कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. चुनावी राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल रैलियां 4 फरवरी को होने वाली थीं, लेकिन उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते यहां रैली रद्द कर दी गई. बीजेपी के बयान के हवाले से गुरुवार देर रात यह खबर समाचार एजेंसी एएनआई ने दी. अब भाजपा यह भी कह रही है कि लोकसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैलियों के लिए मोदी की तारीखें जल्द मिल जाएंगी और राज्य में उनकी जनसभाओं व रैलियों का कार्यक्रम जल्द तय कर लिया जाएगा. हालांकि मौसम की मार को लेकर अभी पार्टी कोई अंदेशा नहीं जता रही है.

प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में भाजपा के जन चौपाल कार्यक्रम के तहत अल्मोड़ा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा समर्थकों और वोटरों को संबोधित करने वाले थे. मौसम विभाग ने 3 से 5 फरवरी तक के लिए राज्य में बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी के चलते मौसम खराब रहने की चेतावनी दे दी थी, जो काफी हद तक सही साबित हो रही है. उत्तराखंड में मैदानी इलाकों में बारिश का दौर जारी है जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिरने से ठंड बढ़ चुकी है. इसके साथ ही, रास्ते भी राज्य में प्रभावित हुए हैं और मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Uttarakhand election news, pm modi rally, pm modi virtual campaign, pm modi in Uttarakhand, उत्तराखंड चुनाव समाचार, पीएम मोदी रैली, उत्तराखंड में पीएम मोदी, पीएम मोदी की वर्चुअल रैली, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

पीएम मोदी का उत्तराखंड चुनाव प्रचार कार्यक्रम रद्द होने संबंधी एएनआई का ट्वीट.

पीएम की वर्चुअल रैलियों का कार्यक्रम
आज शुक्रवार की रैली रद्द होने के बाद अभी उत्तराखंड में मोदी की चार वर्चुअल रैलियां और पाइपलाइन में हैं. 6 फरवरी को वह पौड़ी, 8 फरवरी को टिहरी, 10 को हरिद्वार और 12 फरवरी को नैनीताल व उधमसिंह नगर के संसदीय इलाकों में लोगों को वर्चुअली संबोधित करने वाले हैं. इधर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि जनसभाओं के लिए भी मोदी की ओर से तारीखें जल्द मिल जाएंगी.

अब राहुल गांधी की रैलियों पर भी नज़र
उत्तराखंड में 2 फरवरी को कांग्रेस महासचिच प्रियंका गांधी ने वर्चुअल रैली करते हुए घोषणा पत्र का ऐलान किया था. इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का चुनाव प्रचार कार्यक्रम 3 फरवरी को मौसम के चलते रद्द हुआ और अब मोदी की रैली भी मौसम की भेंट चढ़ चुकी है. 5 फरवरी को राहुल गांधी की वर्चुअल रैलियां भी उत्तराखंड में प्रस्तावित हैं, लेकिन मौसम के मिज़ाज के चलते ही यह कार्यक्रम फाइनल हो सकेगा.

Tags: Pm Modi Rally, Uttarakhand Assembly Election

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर