होम /न्यूज /उत्तराखंड /Almora News: जेल में शुरू हुई रेडियो सेवा, कैदी RJ करते हैं बंदियों का स्वागत और बजाते हैं फरमाइशी गानें

Almora News: जेल में शुरू हुई रेडियो सेवा, कैदी RJ करते हैं बंदियों का स्वागत और बजाते हैं फरमाइशी गानें

Jail News: अल्मोड़ा की जेल में रेडियो जॉकी का कार्यक्रम शुरू हुआ है. इस कार्यक्रम में रेडियो जॉकी कोई और नहीं बल्कि जेल ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : रोहित भट्ट

अल्मोड़ा. ‘श्रोता साथियो, आप सुन रहे हैं जेल रेडियो’. जी हां, हम जिस खबर के बारे में आज आपको बताने वाले हैं यह खबर जेल की है. अक्सर आपने रेडियो के कई कार्यक्रम सुने होंगे, पर अल्मोड़ा जेल में इन दिनों कैदियों को तनावमुक्त करने और उनके मनोरंजन के लिए उन्हें संगीत से जोड़ा जा रहा है. कैदी खुद रेडियो जॉकी बने हुए हैं और साथी कैदियों की फरमाइश के गाने बजा रहे हैं.

अल्मोड़ा की जेल में रेडियो जॉकी का कार्यक्रम शुरू हुआ है. इस कार्यक्रम में रेडियो जॉकी कोई और नहीं बल्कि जेल के कैदी ही हैं. अल्मोड़ा की जेल में करीब 300 से ज्यादा कैदी बंद हैं. उनमें से कुछ बंदी आरजे बनकर अन्य कैदियों की फरमाइश के गाने बजाते हैं, जिसमें अलग-अलग बैरेक में बंद कैदियों के नाम और उनके गाने की फरमाइश आरजे बोलता है.

जब ‘न्यूज़ 18 लोकल’ की टीम जेल में पहुंची, तो हमें देखने को मिला कि कैदियों की फरमाइश के गाने बज रहे हैं और वो डांस करते हुए भी नजर आ रहे हैं. इसके अलावा यहां पर कैदियों के द्वारा बॉलीवुड, पंजाबी और कुमाऊंनी गानों की फरमाइश की जा रही है.

जेल अधीक्षक जयंत पांगती ने बताया कि अल्मोड़ा में जेल रेडियो की शुरुआत डॉक्टर वर्तिका नंदा से प्रेरणा लेते हुए की गई. उनके द्वारा ही सबसे पहले जेल रेडियो की शुरुआत की गई, जिसको देखते हुए यहां भी शुरुआत की गई है. अल्मोड़ा की जेल में कैदी ही रेडियो जॉकी बनकर अन्य कैदियों की फरमाइश के गाने बजाते हैं. यह सिर्फ जेल के कैदियों के लिए शुरू किया गया है. कैदियों को कैसे तनावमुक्त रख सकें और उनके मनोरंजन के लिए कैसे काम किया जाए, इसके लिए ही इसकी शुरुआत की गई है.

Tags: Almora News, Jail story, Vartika Nanda

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें