• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • कैलाश मानसरोवर यात्रा: दूसरा दल 57 यात्रियों के साथ अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए रवाना

कैलाश मानसरोवर यात्रा: दूसरा दल 57 यात्रियों के साथ अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए रवाना

दूसरा दल 57 यात्रियों के साथ अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए रवाना

दूसरा दल 57 यात्रियों के साथ अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए रवाना

विश्व प्रसिद्ध कैलाश मानसरोवर यात्रा का दूसरा दल रविवार को अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए रवाना हो गया है. दूसरे दल में 11 महिला समेत 57 यात्री शामिल हैं.

  • Share this:
उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में विश्व प्रसिद्ध कैलाश मानसरोवर यात्रा का दूसरा दल रविवार को अल्मोड़ा से पिथौरागढ़ के लिए रवाना हो गया है. आपको बता दें कि दूसरे दल में 11 महिला समेत 57 यात्री शामिल हैं. इस दौरान कैलाश पर्वत पर विराजमान भगवान शंकर के दर्शन करने को लेकर यात्रियों में काफी उत्साह है.

इस बार यात्रियों का दूसरा पड़ाव पिथौरागढ होगा. इससे पहले यात्रा का दूसरा पड़ाव धारचूला हुआ करता था. इसी क्रम में अब आगामी सोमवार को पिथौरागढ़ से गुजी तक हेलीकॉप्टर से पहली बार यात्री यात्रा पर जा सकेंगे. बता दें कि कैलाश मानसरोवर यात्रा में गुजरात के 11, उत्तर प्रदेश के 9, राजस्थान के 8, दिल्ली के 6, छतीसगढ़, पश्चिमी बंगाल, झारखंड, कर्नाटका, पंजाब और उत्तराखंड के एक-एक यात्री जबकि बिहार, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और हरियाणा के 2-2 यात्री शामिल हैं. वहीं महाराष्ट्र के 3 यात्री दूसरे दल में शामिल हैं.

मामले में जानकारी देते हुए कैलाश मानसरोवर यात्रा के लाईजनिंग ऑफिसर उमेश कुमार शुक्ला ने बताया कि दूसरे बैच में कुल 57 यात्री कैलाश मानसरोवर यात्रा में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इसमें कुछ यात्री ऐसे हैं जो दूसरी बार कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकले हैं. उन्होंने कहा कि रूटों में कोई बदलवा नहीं किए गए हैं.

वहीं कैलाश मानसरोवर यात्रा पर निकली यात्री रत्ना शर्मा ने कहा कि वे पिछले साल से इस यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहीं थी. उन्होंने कहा कि जितने भी यात्री प्रभु के दर्श के लिए जा रहे हैं, वे वहां से शांति के दूत बनकर वापस आएं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज