होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Almora: सोबन सिंह जीना यूनिवर्सिटी में 3 साल बाद हो सकते हैं छात्रसंघ चुनाव! छात्रों ने बनाया प्‍लान

Almora: सोबन सिंह जीना यूनिवर्सिटी में 3 साल बाद हो सकते हैं छात्रसंघ चुनाव! छात्रों ने बनाया प्‍लान

Soban Singh Jeena University Almora: अल्‍मोड़ा के सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में इन दिनों एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है. वहीं, छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्रों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है.

रोहित भट्ट

अल्‍मोड़ा: कोरोना वायरस की महामारी की वजह से देशभर के साथ उत्तराखंड की जिंदगी रुक सी गई थी. इस दौरान तमाम बड़े कार्यक्रमों के अलावा जनसभाओं को रोकना पड़ा था. इसके अलावा छात्रसंघ चुनाव को भी रद्द करना पड़ा था. अल्‍मोड़ा में साल 2019 में छात्रसंघ के चुनाव हुए थे, लेकिन इसके बाद कोरोना के वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे.

दरअसल 3 साल के बाद अब उम्मीद जगी है कि इस बार छात्रसंघ के चुनाव होंगे. सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में इन दिनों एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है. एसएसजे कैंपस में पिछले 3 सालों से छात्र संघ चुनाव नहीं हो पाए थे. कई छात्र नेता छात्र संघ चुनाव में अपनी उम्मीदवारी कर रहे थे, लेकिन कुछ हो नहीं सका. हालांकि इस बार लग रहा है चुनाव होंगे. इसको लेकर छात्रसंघ के पदाधिकारी और छात्र नेता छात्र संघ चुनाव कराने की मांग कर रहे थे. इन दिनों कॉलेज में कई उम्मीदवार अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं.

छात्रसंघ चुनाव को लेकर जगी उम्‍मीद
छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र नेताओं में एक उम्मीद जगी है और उन्हें खुशी है कि 3 साल के बाद छात्रसंघ के चुनाव होंगे. इसको लेकर छात्र नेता कृष्णा नेगी ने बताया कि वह अपनी तैयारी कई सालों से कर रहे थे. जैसे ही सरकार से चुनाव की तारीख तय होती है वो और उनका संगठन चुनाव की तैयारी में जुट जाएगा. वहीं, छात्र नेता राहुल खोलिया ने बताया पिछले 2 सालों से छात्र नेता अपनी तैयारियों में जुटे हुए थे, लेकिन कहीं ना कहीं चुनाव नहीं होने के कारण उनकी उम्मीद भी टूटी है. इस बार लग रहा है कि छात्रसंघ के चुनाव होंगे और उन्हें मौका मिलेगा. साथ ही कहा कि जिनकी उम्र चले गई है उन्हें भी मौका दिया जाना चाहिए.

छात्र नेता आशीष जोशी ने बताया वह छात्रसंघ की तैयारी पहले से करते हुए आ रहे हैं, लेकिन जैसे ही तारीख घोषित की जाएगी वह तैयारी में जुट जाएंगे और वह छात्र के नेता बनना चाहते हैं. वह छात्रों के लिए काम करते हैं और काम करते रहेंगे.

वहीं, सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कार्यालय अधिष्ठाता प्रशासन प्रवीण बिष्ट ने बताया कि जैसे ही सरकार से लिखित तौर पर आ जाएगा, वैसे ही कॉलेज प्रशासन चुनाव की तैयारी में जुट जाएगा और चुनाव कराएगा.

Soban Singh Jeena University

Tags: Almora News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर