लाइव टीवी

#IndiaGives: जरूरमंदों को खाना दे रही स्प्रैड हैप्पीनेस की टीम
Dehradun News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 9:15 PM IST
#IndiaGives: जरूरमंदों को खाना दे रही स्प्रैड हैप्पीनेस की टीम
लोगों को खाना बांटती स्प्रैड हैप्पीनेस की टीम

  • Share this:
देहरादून: एक तरफ देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ ऐसे लोग भी तेजी से आगे आ रहे हैं जो लॉकडाउन के कारण परेशान लोगों को खाना खिलाने या उन्हें दूसरी सहायता पहुंचाने का काम कर रहे हैं. लॉकडाउन के कारण देहरादून में ऐसे ही गरीब लोगों को हर रोज खाना खिलाने का काम कर रही है स्प्रैड हैप्पीनेस की टीम. इस टीम के सदस्य हर दिन करीब 300 लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं. फिलहाल संस्था ने भोजन वितरित करने का काम देहरादून में सहस्त्रधारा ट्रेचिंग ग्राउंड के पास स्थित बस्तियों से शुरू किया है. Network18 भी #IndiaGives मुहिम के तहत ऐसे काम में लगे लोगों की सराहना कर रहा है, जो लोगों को खाना उपलब्ध कराने के लिए आगे आ रहे हैं. इस संस्था की ओर से काम में लगे उमा सिसौदिया, सरफ़राज़ हसन, गरिमा दसौनी, अर्चना डिमरी, रचना पालीवाल, धर्मेंद्र ठाकुर आदि हर दिन राशन इकट्ठा कर लोगों में वितरित भी करते हैं.

तेजी से फैल रहा कोराना
भारत में कोरोना तेजी से फैल रहा है. 06 अप्रैल तक करीब 4 हजार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. उत्तराखंड में अब तक कुल 27 केस सामने आ चुके हैं. उत्तराखंड में भले ही कोरोना मरीजों की संख्या कम है लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है.

क्या है #IndiaGives



कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश में लॉकडाउन है. इससे एक वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. ऐसे ही सबसे ज्यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों के लिए नेटवर्क18 ने 'इंडिया गिव्स' (#IndiaGives) नाम की एक पहल शुरू की है. जिसका मकसद लॉकडाउन के दौरान ऐसे दिहाड़ी मजदूरों की मदद कर रहे लोगों को आगे लाना है. इस तरह की मदद जो भी लोग कर रहे हैं, वह हमें ट्विटर या फेसबुक पर इस हैशटैग के साथ फोटो ट्वीट या शेयर कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 9:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading