Home /News /uttarakhand /

thomas cup wins india in badminton after 73 years pm narendra modi congratulates player lakshya sen nodelsp

Thomas Cup 2022: 73 साल बाद बैडमिंटन में भारत को जीत, अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन को PM से लेकर CM ने दी बधाई

आजादी के 73 साल के बाद बैडमिंटन में भारत ने पहली बार थॉमस कप पर कब्जा कर लिया है. (PC-BAI Media Twitter)

आजादी के 73 साल के बाद बैडमिंटन में भारत ने पहली बार थॉमस कप पर कब्जा कर लिया है. (PC-BAI Media Twitter)

Thomas Cup 2022 Badminton India won: आजादी के 73 साल के बाद बैडमिंटन में भारत ने पहली बार थॉमस कप पर कब्जा कर लिया है. टीम का प्रतिनिधित्व अल्मोड़ा के होनहार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने किया. कप जीतने के बाद पूरे देश में जश्न है. पीएम मोदी से लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लक्ष्य सेन को बधाई देकर तारीफ की है. लोगों में खुशी का माहौल है.

अधिक पढ़ें ...

अल्मोड़ा. आजादी के 73 साल के बाद बैडमिंटन में भारत ने पहली बार थॉमस कप पर कब्जा कर लिया है. टीम का प्रतिनिधित्व अल्मोड़ा के होनहार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने किया. कप जीतने के बाद पूरे देश में जश्न है. पीएम मोदी से लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बधाई दी है. लक्ष्य के अल्मोड़ा गृह नगर में जीत की खुशी में लोगों ने खूब जश्न मनाया.

बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने के बाद देश भर से खिलाड़ियों को बधाई देने के तांता लगा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर उत्तराखण्ड के सीएम तक सभी बधाई दे रहे हैं. लक्ष्य सेन ने अल्मोड़ा से ही पढ़ाई के साथ ही अभ्यास किया और कई प्रतियोगितायें यहीं से जीतीं.

लक्ष्य ने देश का नाम रोशन किया: पुष्कर सिंह धामी
सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि अल्मोड़ा के खिलाड़ी ने दुनिया में देश का नाम रोशन किया है. हमें इस पर गर्व है. मैं लक्ष्य सेन से पहले भी व्यक्तिगत रुप में मिला था. लक्ष्य सेन के फूफा भारतेंदु पंत का कहना है कि पहली बार उन्के रिश्तेदार लक्ष्य सेन को भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला तो लक्ष्य ने देश को स्वर्ण पदक दिलाया है. आगे और भी सफलता लक्ष्य को मिलेगी. देर रात से ही बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

अल्मोड़ा से ही की थी लक्ष्य ने शुरुआत
अल्मोड़ा के बैडमिंटन एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी डीके जोशी का कहना है कि लक्ष्य ने अल्मोड़ा में ही अपने खेल की शुरुआत की और आज देश को स्वर्ण पदक दिलाया है जिससे बडी ही खुशी हो रही है. पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. बस उन्हें मंच चाहिए. फिर सफलताओं से भरा जीवन पहाड़ के युवाओं का होता है. लक्ष्य सेन में प्रतिभा थी, जिले लेवल से लेकर अन्तरराष्ट्रीय स्तर तक जहां भी मौका मिला वहीं लक्ष्य से सभी लक्ष्यों को पार किया है.

Tags: Almora News, Pm narendra modi, Thomas Cup, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर