Home /News /uttarakhand /

अल्मोड़ा : कांग्रेस ने लगाया MLA पर करप्शन का बड़ा आरोप, BJP हाईकमान से मिलेगी सज़ा?

अल्मोड़ा : कांग्रेस ने लगाया MLA पर करप्शन का बड़ा आरोप, BJP हाईकमान से मिलेगी सज़ा?

अल्मोड़ा में कांग्रेस ने भाजपा विधायक पर लगाए आरोप.

अल्मोड़ा में कांग्रेस ने भाजपा विधायक पर लगाए आरोप.

Uttarakhand Election 2022 : उत्तराखंड में सर्दियों के मौसम में राजनीतिक गर्मी का माहौल बन गया है. विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के समय कांग्रेस ठेकेदारी में भाई भतीजवाद (Nepotism) के मामले को मुद्दा बनाने के मूड में दिख रही है तो अन्य विपक्षी पार्टियां भी इस मामले में भाजपा को घेरने की फिराक में हैं. इधर, भाजपा भले ही खुलकर इन आरोपों पर कानूनी कार्रवाई करने का कदम न उठाए लेकिन बड़ी खबर यह भी है कि भाजपा खुद ऐसे विधायकों को सबक सिखाने की तैयारी में है. विस्तार से जानिए पूरा मामला.

अधिक पढ़ें ...

अल्मोड़ा. उत्तराखंड चुनाव के हंगामे के बीच अब निर्माण कार्यों में ठेकेदारी के मामले को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं. दोनों ही पार्टियां एक दूसरे को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही हैं, ऐसे में कांग्रेस ने अल्मोड़ा के विधायक रघुनाथ सिंह चौहान पर विकास कार्यों की ठेकेदारी में भाई भतीजावाद का आरोप लगाकर भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है. भ्रष्टाचार के आरोप के साथ ही कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि चौहान ने विकास कार्यों को गंभीरता से लिया ही नहीं. इधर, बड़ी खबर यह भी है कि भाजपा इस बार ऐसे विधायकों के टिकट काट सकती है.

विधानसभा चुनाव से पहले सत्ता के लिए राजनीतिक दलों के बीच आरोप प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो चुकी है. भाजपा के अल्मोड़ा से विधायक व सदन में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान पर करोड़ों के काम अपने भतीजे के नाम से करवाने का आरोप लग रहे हैं. अल्मोड़ा से ही विधायक रह चुके कांग्रेस नेता मनोज तिवारी ने ये आरोप लगाते हुए कहा कि चौहान ने कई टेंडर सिर्फ इसलिए निरस्त करवा दिए क्योंकि वो उनके भतीजे के नाम से पास नहीं हुए. अब तिवारी बनाम चौहान की यह लड़ाई चुनावी मुद्दे के तौर पर क्या रंग लाएगी, यह तो पता चलेगा, लेकिन इन आरोपों पर चौहान ने अपनी प्रति​क्रिया ज़रूर दे दी है.

almora mla, भाजपा विधायक, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, उत्तराखंड ताजा समाचार, अल्मोड़ा समाचार, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, UK news india, UK news today hindi, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, Almora news, Almora latest news, Almora news live, Almora news today, Today news Almora, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates

अल्मोड़ा विधायक रघुनाथ सिंह चौहान पर रिश्तेदारों को ठेके दिलवाने के आरोप लगे.

चौहान अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बता रहे हैं और कह रहे हैं कि विपक्ष सिर्फ राजनीतिक मुद्दे खड़े करने की कोशिश में बातें बना रहा है. यही नहीं, चौहान ने अपने कार्यकाल को ऐतिहासिक तक बताया और कहा कि अल्मोड़ा में उनके समय में जितना विकास हुआ, पहले कभी नहीं हुआ. इधर, कांग्रेस के साथ ही भाजपा के ‘ठेकेदार विधायकों’ को घेरने के लिए आम आदमी पार्टी और क्षेत्रीय पार्टियां भी रणनीति तैयार कर रही हैं.

क्या आरोपी विधायकों के टिकट कटेंगे?
इधर, सियासी गलियारों में जो बातें चल रही हैं, उनके मुताबिक सत्ता के विधायकों के नाम या फिर उनके रिश्तेदारों के नाम करोड़ों के ठेके भाजपा नेताओं को मुश्किल में डाल सकते हैं. इसके लिए भाजपा हाईकमान सर्वे कराकर उन विधायकों के टिकट काटने की तैयारी में है, जिनसे पार्टी को नुकसान हो सकता है.

Tags: Almora News, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर