होम /न्यूज /उत्तराखंड /Almora News: नगर पालिका के नहीं लगाने होंगे चक्कर, इस नंबर पर करें कॉल और प्रॉब्लम सॉल्व

Almora News: नगर पालिका के नहीं लगाने होंगे चक्कर, इस नंबर पर करें कॉल और प्रॉब्लम सॉल्व

अल्मोड़ा नगर पालिका की पहल ने शहर के लोगों को खासी सहूलियत प्रदान की है. खासकर बुजुर्गों को इस सुविधा से ज्यादा फायदा हु ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: रोहित भट्ट

अल्मोड़ा: अगर आप अल्मोड़ा में रहते हैं और नगर पालिका में आपका कोई काम है तो परेशान होने की जरूरत नहीं. अल्मोड़ा नगर पालिका ने टोल फ्री नंबर जारी किया है, जिस पर आप घर बैठे अपनी समस्या दर्ज करा सकते हैं. अक्सर नगर पालिका में लोगों को अपनी छोटी-बड़ी समस्याएं बताने के लिए कार्यालय तक जाना पड़ता था और कई चक्कर भी लगाने पड़ जाते थे. ऐसी दिक्कतों को दूर करने के लिए ही पालिका प्रशासन ने यह सुविधा शुरू की है.

अल्मोड़ा की नगर पालिका के इस कदम से लोग काफी खुश हैं. इससे पहले तक लोगों को अपनी शिकायतें दर्ज करने के लिए पालिका कार्यालय आना पड़ता था, लेकिन अब टोल फ्री नंबर के जरिए लोग अपनी बात घर बैठे ही दर्ज करा सकेंगे. सफाई, स्ट्रीट लाइट और रास्तों से संबंधित कोई भी समस्या हो, तो आप उसे टोल फ्री नंबर पर दर्ज करा सकते हैं.

बुजुर्गों को ज्यादा राहत

स्थानीय निवासी चंद्रमणि भट्ट ने बताया पालिका नगर पालिका की इस पहल का स्वागत किया है. बताया कि पहाड़ों की भौगोलिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण सबसे ज्यादा असुविधा बुजुर्ग लोगों को होती है, जिन्हें अपनी शिकायतें या फिर समस्या दर्ज कराने के लिए पालिका में आना पड़ता है. इस टोल फ्री नंबर की वजह से अब उन्हें खासी राहत मिलेगी.

तुरंत शुरू होगी कार्रवाई

वहीं, नगर पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने बताया कि लोगों की सुविधा को देखते हुए पालिका ने यह कदम उठाया है. पालिका के द्वारा टोल फ्री नंबर जारी किया गया है, जिस पर कॉल करने अपनी समस्याएं और शिकायतें दर्ज करा सकेंगे. इसके दर्ज होने के तुरंत बाद उस मामले पर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

कंट्रोल रूम भी बनाया गया

नगर पालिका ने इसके लिए मिनी कंट्रोल रूम भी बनाया है, जिसमें लोगों की शिकायतों को सुनकर पालिका के संबंधित विभाग तक पहुंचाया जाएगा. संबंधित विभाग द्वारा मामले का समाधान निकाला जाएगा. इन दिनों रोजाना 5 से 6 समस्याएं लोग टोल फ्री के जरिए दर्ज करा रहे हैं. नगर पालिका द्वारा जारी टोल फ्री नंबर- 18003095560

Tags: Almora News, Uttarakhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें