Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड आपदा: अल्मोड़ा में बारिश के गहरे जख्म, कई घरों के बुझे चिराग

उत्तराखंड आपदा: अल्मोड़ा में बारिश के गहरे जख्म, कई घरों के बुझे चिराग

बारिश

बारिश की वजह से कई घरों में मलबा घुस गया.

मलबे में दबने से एक 14 साल की लड़की की मौत हो गई. घटना के समय वह कमरे में सो रही थी.

    उत्तराखंड (Uttarakhand Rain) में आसमानी आफत गहरे जख्म देकर गई है. इस आपदा में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हुए. अल्मोड़ा जिले (Almora Rain) में 6 लोगों की मौत हुई है. कई घरों के चिराग बुझ गए. मूसलाधार बारिश की वजह से अल्मोड़ा के एनटीडी हीरा डूंगरी स्थित एक मकान में मलबा घुस गया था. मलबे में दबने से एक 14 साल की लड़की की मौत हो गई. घटना के समय वह कमरे में सो रही थी. मलबा दीवार तोड़कर अंदर घुसा. दूसरे कमरे में उसकी मां सो रही थी. वक्त रहते उन्हें वहां से निकाल लिया गया था, लेकिन किशोरी को नहीं बचाया जा सका.

    मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और SDRF की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद लड़की को बाहर निकाला और फौरन अस्पताल भिजवाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. आसपास के कई घरों में अभी तक इस भयानक त्रासदी के निशान मौजूद हैं.

    उत्तराखंड सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. प्रशासन के माध्यम से पीड़ित परिजनों को राहत राशि सौंप दी गई है. अल्मोड़ा में बारिश की वजह से करीब 22 करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन है.

    बताते चलें कि भारी बारिश के चलते अल्मोड़ा की कई सड़कों पर मलबा आ गया था. काफी हद तक सड़कों से मलबा हटा दिया गया है. अभी भी कुछ इलाकों में मलबा हटाने का काम जारी है. शहर के कई हिस्सों में सड़कें धंस गई हैं. वहां से गुजरने वाले लोगों के मन में डर बना हुआ है.

    Tags: Uttarakhand Flood, Uttarakhand news, Uttarakhand Rain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर