Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav: सोमेश्वर सीट छोड़ सभी सीटों पर दावेदारों की फौज, भाजपा को बगावत का डर

Uttarakhand Chunav: सोमेश्वर सीट छोड़ सभी सीटों पर दावेदारों की फौज, भाजपा को बगावत का डर

सांसद अजय भट्ट की सीट रही रानीखेत पर सबसे अधिक 13 लोगों ने दावेदारी की है.

सांसद अजय भट्ट की सीट रही रानीखेत पर सबसे अधिक 13 लोगों ने दावेदारी की है.

Uttarakhand Assembly Elections: अल्मोड़ा जिले में 6 सीटें हैं. सोमेश्वर में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या के खिलाफ भाजपा में एक मात्र दावेदार है. जबकि जागेश्वर में 9 अल्मोड़ा में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान के खिलाफ 6 लोगों ने दावेदारी की है.

अधिक पढ़ें ...

अल्मोड़ा. चुनावी सीजन चल रहा है, उत्तराखंड में हर जगह चुनावी चहल पहल नजर आ रही है. उम्मीदवारों को टिकट लेकर इस समय जोड़ गणित का दौर चल रहा है. इस कड़ी में भाजपा ने अल्मोड़ा में कार्यकर्ताओँ की राय जानने के लिए जब पर्यवेक्षक भेजे तो दावेदारों की फौज खड़ी हो गई. जिलें में सांसद अजय भट्ट की सीट रही रानीखेत पर सबसे अधिक 13 लोगों ने दावेदारी की है. अल्मोड़ा, सल्ट और द्वाराहाट में सीटिंग विधायकों के खिलाफ भी दावेदारी प्रस्तुत की गइ है, जो अच्छे संकेत नही है.

डिप्टी स्पीकर के खिलाफ 6 की दावेदारी
अल्मोड़ा जिले में 6 सीटें हैं. सोमेश्वर में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या के खिलाफ भाजपा में एक मात्र दावेदार है. जबकि जागेश्वर में डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान के खिलाफ 6 लोगों ने दावेदारी की है. वहीं द्वाराहाट विधायक महेश नेगी और महेश जीना के खिलाफ भी कई लोगों ने दावेदारी की है.

रानीखेत सीट पर सबसे ज्यादा
भाजपा के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला का कहना है कि पर्यवेक्षकों ने सभी 6 सीटों में कार्यकर्ताओँ की राय जानी है. रानीखेत सीट से सबसे अधिक 13 दावेदार हैं. सोमेश्वर आरक्षित सीट ही एक ऐसी सीट है, जहां वर्तमान कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या के खिलाफ एकमात्र उमीदवार है. सभी आवेदकों से वार्ता हो रही है टिकट मिलने के बाद पार्टी प्रत्याशी के साथ खड़े रहेंगे और कोई बगावत नही होगी, भाजपा अनुशासित पार्टी है.

राजनीतिक जानकार व वरिष्ठ पत्रकार नवीन बिष्ट का कहना है कि भाजपा के लिए जिले में 5 सीटों पर राह आसान नही है. रानीखेत सीट पर 13 लोगों ने दावेदारी की है. इसके अलावा जहां सीटिंग विधायक हैं, वहां भी दावेदारी से विधायकों के कार्यकाल पर सवाल उठते हैं.

आने वाला समय बताएगा कि भाजपा इतनी बड़ी दावेदारों की फौज को किस तरह से मैनेज कर पाएगी. सीटिंग विधायकों के खिलाफ आक्रोश को कैसे खत्म करेगी. अब देखना होगा कि भाजपा सीटिंग विधायकों को टिकट देगी या फिर नए चेहरों पर दांव खेलेगी.

Tags: Uttarakhand election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर