Almora News: भक्ति का फल नहीं मिला तो छात्र हुआ नाराज, चुरा ली भगवान की मूर्ति, गिरफ्तार

युवक को लगा कि भगवान से कोई मदद नहीं की तो चुरा ली मूर्ति.

Almora News: अल्मोड़ जिले के द्वाराहाट क्षेत्र में एक छात्र ने पहले तो भगवान की खूब आराधना की. फिर उसे लगा कि भक्ति का कोई फल नहीं मिल रहा तो भगवान को ही सबक सिखाने के ठान ली. छात्र शिवलिंग को भैरव बाबा की मूर्ति समझकर घर ले आया और स्कूल के पास छुपा दिया. सीसीटीवी की मदद से पकड़ा गया.

  • Share this:
अल्मोड़ा. अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट को मंदिरों का गांव कहा जाता है. यहां पर आधा दर्जन से अधिक मंदिर समूह 9वीं से 13वीं शताब्दी तक के हैं. लोग मंदिरों के दर्शन के लिए द्वाराहाट जाते हैं. द्वाराहाट में कत्यूरकालीन मंदिरों की एक विस्तृत संखला इसे पर्यटन की अलग पहचान देती है.  9 फरवरी को महामृत्युंजय मंदिर के नीरु लोहनी ने द्वाराहाट थाने में मंदिर में शिव मंदिर का उपरी हिस्सा चोरी होने की सूचना पुलिस को दी. एसएसपी पंकज भट्ट ने खुद मोर्चा सभाला. सीसीटीवी पुटेज के आधार में चोर को खोजने के प्रयास किया गया.

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि आरोपी तारा सिंह 11वीं कक्षा से ही लगातार भैरव भगवान की पूजा-अर्चना करता था. युवक को लगा कि भगवान से कोई मदद नहीं न मिलने पर. ऐसे में भगवान को सबक सिखाने की ठान ली. युवक ने 9 फरवरी को गांव से ही दो किलोमीटर दूर भैरव बाबा की मूर्ति और तीन चिमटे चोरी कर लिए और स्कूल के पास ही छिपा दिया. बाल कटवाने के बहाने द्वाराहाट आया और शिवलिंग को भैरव समझकर मूर्ति तोड़कर घर ले गया.



एसएसपी ने बताया कि 24 घंटे के भीतर खुलासा करने पर डीआईजी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 5 हजार रुपये का इनाम दिया है. पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से युवक को पकड़ा. पहले युवक पुलिस को गुमराह कर रहा था फिर सच्चाई बताकर सामान की बरामदगी करवाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.