Home /News /uttarakhand /

Rising Uttarakhand: बीजेपी नेताओं ने कहा - उत्तराखंड चुनाव में धामी ही होंगे सरकार का चेहरा

Rising Uttarakhand: बीजेपी नेताओं ने कहा - उत्तराखंड चुनाव में धामी ही होंगे सरकार का चेहरा

राइजिंग उत्तराखंड कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने कांग्रेस नेता हरीश रावत पर निशाना साधा.

राइजिंग उत्तराखंड कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने कांग्रेस नेता हरीश रावत पर निशाना साधा.

Rising Uttarakhand: उत्तराखंड चुनाव पर सबसे बड़ी चर्चा राइजिंग उत्तराखंड में बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और सांसद अनिल बलूनी ने से मेरा गांव मेरा पहाड़ कार्यक्रम पर कांग्रेस नेता हरीश रावत पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरीश रावत अपनी पूरी पारी खेल चुके हैं. हरीश रावत को जनता ने दो-दो सीटों से हराकर नकार दिया है, इसलिए उनकी कहानी समाप्त हो चुकी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि बीजेपी चुनाव में 60 प्लस का लक्ष्य लेकर बड़ी जीत दर्ज करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) पर सबसे बड़ी चर्चा राइज़िंग उत्तराखंड (Rising Uttarakhand) में बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और सांसद अनिल बलूनी ने ‘मेरा गांव मेरा पहाड़’ कार्यक्रम पर कांग्रेस नेता हरीश रावत पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरीश रावत अपनी पूरी पारी खेल चुके हैं. उन्हें पूरा मौका उत्तराखंड के लिए मिला, लेकिन वह मौका खो चुके हैं. हरीश रावत को जनता ने दो-दो सीटों से हराकर नकार दिया है, इसलिए उनकी कहानी समाप्त हो चुकी है. उत्तराखंड के लिए कहने के लिए हरीश रावत के पास अब कुछ नहीं है.

    चर्चा राइज़िंग उत्तराखंड में बोलते हुए अनिल बलूनी ने सीएम चेहरे पर कहा कि चेहरों की हमारे पास कोई कमी नहीं है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हमारे लिए सरकार का चेहरा हैं. संगठन के कैप्टन मदन कौशिक हैं. बीजेपी में प्रत्येक कार्यकर्ता ही चेहरा होता है. हरक सिंह रावत को लेकर बलूनी ने कहा कि वे बीजेपी के साथ ही हैं. थोड़ी देर पहले ही हम दोनों साथ थे. बीजेपी बड़े बहुमत से उत्तराखंड और यूपी में चुनाव जीतेगी.

    कांग्रेस हिंदुत्व को करती रही बदनाम

    उन्होंने हिंदू और हिंदुत्व पर कहा कि कांग्रेस के लोग हिंदुत्व को बदनाम करने के लिए लगे रहते हैं. सलमान खुर्शीद, दिग्विजय सिंह, मणिशंकर अय्यर, शशि थरूर, तमाम कांग्रेस नेता हिंदुत्व को बदनाम करने के लिए लगे रहते हैं. हिंदुत्व के खिलाफ कांग्रेस कुछ भी कर ले देश की जनता कांग्रेस को हिंदुत्व को बदनाम करने के लिए कभी माफ नहीं करेगी.

    उत्तराखंड के पलायन बोले बलूनी

    मेरा गांव मेरा पहाड़ कार्यक्रम में अनिल बलूनी ने पहाड़ों के पलायन पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हमारे पहाड़ जिस तरह का दंश झेल रहे हैं वह समान्य नहीं है. जहां हमारे पुर के पैर रखते थे, वह पहाड़ों की जमीन निर्जन होती जा रही है. वहां हम त्यौहार मनाने जाएंगे. जिस कारण उत्तराखंड का निर्माण हुआ था उसमें हम विफल न हो जाएं. यहां अब विकास तेजी से हो रहा है, जिससे पलायन रुकेगा.

    राजपथ से चौड़ी सड़कें उत्तराखंड में

    उत्तराखंड में विकास के लिए डबल इंजन की सरकार का विशेष महत्व है. चार धाम की रोड राजपथ से भी चौड़ी सड़क होगी. ऋषिकेश से बद्रीनाथ तक जाते हैं तो राजपथ से भी चौड़ी सड़कें बनाई जा रही हैं. पहली बार हिमालय पर ट्रेन चलने के लिए तैयार है. देहरादून से दिल्ली के लिए फ्लाइट है. देहरादून से मुंबई के लिए फ्लाइट है. हर शहर के लिए फ्लाइट तैयार है यह डबल इंजन की सरकार का चमत्कार है. एयर कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी, मोबाइल कनेक्टिविटी लगातार की जा रही है.

    जो सीटें हारे थे उन पर की मजबूत तैयारी

    बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने राइज़िंग उत्तराखंड के हैं तैयार हम कार्यक्रम में बीजेपी की चुनावी तैयारी पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी कोई एक दो दिन या महीने की तैयारी नहीं करती. उन्होंने कहा कि हम चुनाव खत्म होने के अगले दिन से ही अगले चुनाव की तैयारी में जुट जाते हैं. हमारी पूरी तैयारी है. हमारे रूटीन वर्क इसी रूप में चलते रहते हैं. 60 के पार के नारे पर कौशिक ने कहा कि जो लक्ष्य दिया जाता है लक्ष्य को मानकर बीजेपी तैयारी करती है. 2017 में हमने 57 सीटें जीतीं. 17 सीटें ऐसी थीं जो हम एक से पांच परसेंट के अंतर से हार गए थे. 6 सीटें ऐसी थीं जहां हम कभी जीते नहीं हैं. जिन सीटों पर हम हारे हैं या कमजोर रहे हैं उन पर हमने तैयारी की. इसीलिए कार्यकर्ताओं को लक्ष्य दिया कि 2017 से बड़ी विजय प्राप्त करनी है. इसलिए बता दिया है कि अबकी बार 60 के पार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को लेकर हम बड़ी विजय प्राप्त करेंगे.

    आप से नहीं कांग्रेस से होगा मुकाबला

    मदन कौशिक ने मुख्य चुनौती पर कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस ही मुकाबले में है. पहले सपा, बसपा, राज्य क्रांति दल व कांग्रेस थी. 2007 और 2012 में आते-आते सपा बसपा कमजोर हुई. अब नए दल के रूप में आम आदमी पार्टी हमारे सामने है, लेकिन कांग्रेस हमारी प्रमुख प्रतिद्वंदी है. आम आदमी पार्टी नई आई है. जनता के बीच में उसका क्या प्रभाव रहेगा. वादे करने से कुछ खास नहीं होता जनता सब देखती है.

    हमारे यहां कोई एमएलए घबराया हुआ नहीं है…

    मदन कौशिक ने कहा कि हमारे यहां कोई एमएलए घबराया हुआ नहीं है. वो अच्छा काम कर रहे हैं, इसलिए उनका स्थान सुरक्षित है. यशपाल आर्य ने हमारे साथ पांच साल बढ़िया काम किया, लेकिन चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस जॉइन की तो यही कह सकते हैं कि यह उनकी निजी इच्छा रही. सबको हक है कि कौन सा विचार चुनें. हम नैनीताल भी जीतेंगे, बाजपुर भी.

    राइज़िंग उत्तराखंड से जुड़े तमाम अपडेट्स के लिए और बड़े बयानों के लिए लगातार न्यूज़18 के साथ जुड़े रहिए.

    Tags: Anil Baluni attacked Harish Rawat, Dehradun news, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर