Home /News /uttarakhand /

बाबा रामदेव के दरगाह जाने पर यति नरसिंहानंद ने उठाए सवाल तो कहा- मैं जन्म से ही पाखंड का विरोधी

बाबा रामदेव के दरगाह जाने पर यति नरसिंहानंद ने उठाए सवाल तो कहा- मैं जन्म से ही पाखंड का विरोधी

यति नरसिंहानंद (दाएं) ने बाबा रामदेव को आर्य समाज से बहिष्कृत करने की मांग उठाते हुए कहा कि उन्होंने सनातन धर्म के साथ गद्दारी की है. (फाइल)

यति नरसिंहानंद (दाएं) ने बाबा रामदेव को आर्य समाज से बहिष्कृत करने की मांग उठाते हुए कहा कि उन्होंने सनातन धर्म के साथ गद्दारी की है. (फाइल)

जूना अखाड़े के महामंडेलश्वर यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) ने दावा किया कि वह रामदेव (Baba Ramdev) को आर्य समाजी मानते थे, लेकिन उनका इस तरह दरगाह पर जाना हिंदू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ है. नरसिंहानंद ने बाबा रामदेव को आर्य समाज से बहिष्कृत करने की मांग उठाते हुए कहा कि उन्होंने सनातन धर्म के साथ गद्दारी की है.

अधिक पढ़ें ...

    हरिद्वार. योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के दरगाह पिरान कलियर (Piran Kaliyar) जाने को लेकर संत समाज ने नाराजगी जताई है. वहीं इस मामले पर बाबा रामदेव ने ट्वीट करके जवाब दिया है. उन्होंने खुद को पाखंड और अंधविश्वास का घोर विरोधी बताते हुए कहा कि हिंदू विरोधी लोग उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं.

    दरअसल पिछले दिनों खबर आई थी कि दिल्ली से वापस उत्तराखंड लौटते वक्त बाबा रामदेव पिरान कलियर दरगाह गए थे. बताया गया कि यहां उन्होंने चादर चढ़ाई और दुआ मांगी. इसे लेकर हरिद्वार के संतों ने नाराजगी जताई है.

    जूना अखाड़े के महामंडेलश्वर यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) ने दावा किया कि वह रामदेव को आर्य समाजी मानते थे, लेकिन उनका इस तरह दरगाह पर जाना हिंदू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ है. नरसिंहानंद ने बाबा रामदेव को आर्य समाज से बहिष्कृत करने की मांग उठाते हुए कहा कि उन्होंने सनातन धर्म के साथ गद्दारी की है.

    ये भी पढ़ें- पुलिस पर मारपीट, लूटपाट और अभद्र टिप्पणी का आरोप, सैन्यकर्मी ने सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

    ये भी पढ़ें- उत्तराखंड चुनाव: वोटर लिस्ट से कांग्रेस को मिला एक और ‘हथियार’, बीजेपी पर किया प्रहार

    इस बीच बाबा रामदेव ने पूरे मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया, ‘मैं जन्म से ही पाखंड व अंधविश्वास का घोर विरोधी हूं, वेदधर्म व ऋषिधर्म के अनुरूप आचरण करना ही अपना संन्यासधर्म व सनातनधर्म मानता हूं, मुझसे प्रेम करने वाले कर्नाटक के दो सज्जन पिरान कलियर गए थे, कुछ लोग ईर्ष्या व षडयंत्रपूर्वक मुझे बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं.’

    वहीं एक अन्य ट्वीट में रामदेव ने लिखा, ‘हिंदू विरोधी लोग दुष्प्रचार व षड्यंत्र करें, यह तो समझ में आता है, लेकिन अपने ही लोग अपनों से बैर-विरोध करें तो बहुत आश्चर्य होता है, ईश्वर हम ऋषियों की संतानों को संगठित रहने व प्रीतिपूर्वक जीने का आशीर्वाद दें.’

    Tags: Baba ramdev, Haridwar news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर