पीसीसी चीफ के बाद अब महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने भी साधा सीएम पर निशाना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के बाद अब राज्य महिला कांग्रेस ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि 2017 के विधानसभा चुनावों में महिलाओं की भागिदारी बढ़नी चाहिए. नैनीताल में बातचीत के दौरान सरिता आर्या ने कहा है कि वो राज्य की उन महिलाओं को विधानसभा में देखना चाहती है

ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 19, 2016, 12:10 PM IST
पीसीसी चीफ के बाद अब महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने भी साधा सीएम पर निशाना
प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्या
ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 19, 2016, 12:10 PM IST
कांग्रेस में संगठन और सरकार की गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय पहले से ही हरीश  रावत सरकार में संगठन की सुनवाई न होने के आरोप लगाते रहे हैं. अब महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्या ने भी हरीश रावत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा और सकार में महिलाओं को ज्यादा प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए.

ऐसे में जब विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, इस तरह के बयान सीएम हरीश रावत पर दबाव बनाने के रूप में देखे जा रहे हैं, जिससे कि महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भी टिकट बंटवारें में वेटेज मिल सके.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के बाद अब राज्य महिला कांग्रेस ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सरिता आर्या ने साफ कर दिया है कि 2017 के विधानसभा चुनावों में महिलाओं की भागिदारी बढ़नी चाहिए.

मीडिया से बातचीत के दौरान सरिता आर्या ने कहा है कि वो राज्य की उन महिलाओं को विधानसभा में देखना चाहती है, जो जनता की पैरवी करती हैं. इतना ही नहीं सरिता आर्या ने कहा है कि पहले तो 33 प्रतिशत सीटें महिलाओं को मिले. अगर ऐसा नहीं होता है तो 25 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को चुनाव लड़ाने के लिए वो सरकार व संगठन से बात करेंगी.

वहीं बीजेपी पर हमला करते हुये राज्य महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्या ने कहा कि बीजेपी, निशंक सरकार के साथ हरक सिंह रावत व पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के काले कारनामों को छिपाने के लिये पर्दाफाश का बहाना कर रही हैं.

इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई देश में बढ़ती जा रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार के दौरान प्रर्दशन करने वाली महिला सांसद चुप है. सरिता आर्या ने साफ कर दिया है की अगर बीजेपी पर्दाफाश रैली कर रही है तो वो ना सिर्फ राज्य में बीजेपी के खिलाफ यात्रा निकालेंगे बल्कि दिल्ली में राज्य की महिलाओं के साथ प्रर्दशन करेंगे.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2016, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...