Home /News /uttarakhand /

Crime in Uttarakhand: मीलों दूर बैठे लोगों से करोड़ों की ठगी, दमन-दीव पुलिस ने कबूतरबाज को पहाड़ में दबोचा

Crime in Uttarakhand: मीलों दूर बैठे लोगों से करोड़ों की ठगी, दमन-दीव पुलिस ने कबूतरबाज को पहाड़ में दबोचा

बागेश्वर में कबूतरबाज गिरफ्तार किया गया.

बागेश्वर में कबूतरबाज गिरफ्तार किया गया.

Uttarakhand Crime Story : उत्तराखंड के पहाड़ों में कबूतरबाज गिरोहों के सक्रिय होने की खबरें लगातार आ रही हैं. उधमसिंह नगर में एक वीज़ा कंसल्टेंसी फर्म संचालक पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद बागेश्वर से एक केस सामने आया. पहले यह ठग खटीमा के एक युवक को झांसा दे चुका था और अब बताया जा रहा है कि इस आरोपी ने अपनी जालसाज़ी का जाल मीलों दूर केंद्रशासित प्रदेशों (Union Territories) तक फैला रखा है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – सुष्मिता थापा

    बागेश्वर. दादरा एवं नागर हवेली व दमन दीव की पुलिस एक ठग को पकड़ने के लिए 1700 किमी दूर उत्तराखंड के बागेश्वर पहुंची. केंद्र शासित प्रदेश के लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले बागेश्वर निवासी एक युवक को दमन दीव पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया. आरोप है कि कबूतरबाज ने कई युवकों के पासपोर्ट अपने पास रखवाकर उनसे करोड़ों रुपए ठगे. यही नहीं, इस ठग ने दमन दीव के दो या चार नहीं, बल्कि डेढ़ सौ लोगों के साथ जालसाज़ी की है, जिन्होंने इसके खिलाफ मुकदमा ठोका हुआ है.

    कोतवाल जगदीश ढकरियाल ने बताया कि दमन दीव की हवेली जनपद के खानवेल पुलिस की टीम बागेश्वर पहुंची और बताया कि जनपद के एक युवक ने वहां लगभग डेढ़ सौ युवकों से विदेश जाने के नाम पर करोड़ों की ठगी की है. पुलिस ने कबूतरबाज युवक का नाम पूरन सिंह बिष्ट पुत्र मोहन सिंह निवासी गोगिनापानी थाना बागेश्वर बताया. दमन पुलिस की मदद के लिए बागेश्वर पुलिस की एक टीम उच्च अधिकारियों के निर्देश पर बनाई गई. टीम ने आरोपी की तलाश में दबिश दी और उसे आर्मी कैंटीन मंडलसेरा के पास से गिरफ्तार कर लिया.

    uttarakhand crime, fraud in uttarakhand, daman and diu, dadra and nagar haveli, crime news, crime report, अपराध समाचार, क्राइम न्यूज़, कबूतरबाज गिरोह, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड अपराध समाचार, bageshwat city crime, bageshwar Crime News, Crime News, बागेश्वर समाचार

    गिरफ्तार आरोपी के साथ दमन दीव और उत्तराखंड पुलिस की टीम.

    पांच साल पहले तुर्की से लौटा था आरोपी

    पूरन सिंह पर विदेश भेजने के नाम पर युवाओं के साथ ठगी करने का आरोप है. वह पहले तुर्की में रहता था और वहां से लौटे उसे पांच साल हो चुके हैं. पिथौरागढ़ के लगभग 15 युवाओं को उसने पहले विदेश भेजा था. पूरन के खिलाफ पिछला केस था कि खटीमा के युवक मोहित से 50 हजार रुपए और उसका पासपोर्ट लेने के बावजदू उसने उसे विदेश नहीं भेजा था. तब बागेश्वर पुलिस ने युवक के पैसे और पासपोर्ट वापस दिलवाए थे.

    अब आरोपी ने 1700 किमी दूर दादरा नगर हवेली में जाल बिछा दिया है. वहां चार माह पहले 35 लोगों से ढाई-ढाई लाख रुपये लिए और उन्हें एयरपोर्ट पर बुला लिया. लेकिन वहां से खुद गायब हो गया था. ठगी के शिकार हुए लोगों ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई, जिस पर अब दमन दीव पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई.

    Tags: Bageshwar, Bageshwar News, Crime News, Dadra aur Nagar Haveli, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर