लाइव टीवी

जिलाधिकारी ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

Himanshu sagta | ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 23, 2016, 5:58 PM IST
जिलाधिकारी ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण
etv, pradesh18

उत्तराखंड के बागेश्वर में जिलाधिकारी मंगेश कुमार घिल्डियाल ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया.

  • Share this:
उत्तराखंड के बागेश्वर में जिलाधिकारी मंगेश कुमार घिल्डियाल ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय के डॉक्टर और स्टाफ की उपस्थिति की जानकारी ली, जिसमे कुछ कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए हैं.

उनके लिए जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण लेने के आदेश दिए हैं. स्पष्टीकरण संतोषजनक ना होने पर एक दिन का वेतन रोकन के निर्देश जिलाधिकारी द्धारा दिए गए हैं.

अपने औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही वार्डों का निरीक्षण किया और दवा के स्टोर में पहुंच स्टाक की जानकारी ली.

इसके साथ स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी भी चिकित्सालय के स्टाफ से ली. इस दौरान चिकित्सालय मे आये मरीजों से भी वार्ता की और डाक्टरों को जिला चिकित्सालय की दवाओं के अलावा बाहर की दवा ना लिखने के निर्देश दिए हैं.

साथ जिला चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था को लेकर उन्होंने सफाई ठेकेदार से बैठक कर चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था का रूटीन बनाने के निर्देश भी प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2016, 5:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...