लाइव टीवी

बागेश्वर: बुनियादी सुविधाएं मिलने पर ही काम पर लौटेंगे इस्तीफा देने वाले डॉक्टर

News18 Uttarakhand
Updated: February 2, 2019, 4:50 PM IST
बागेश्वर: बुनियादी सुविधाएं मिलने पर ही काम पर लौटेंगे इस्तीफा देने वाले डॉक्टर
रंजना राजगुरु, डीएम

डीएम द्वारा की गई पहल पर विचार करते हुए इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों ने कहा कि अगर अस्पताल में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं तो वे अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे.

  • Share this:
बागेश्वर में न्यूज 18 की खबर का बड़ा असर हुआ है. बता दें कि दो दिन पहले न्यूज 18 ने सुविधाओं के अभाव में बागेश्वर जिला अस्पताल के दो डॉक्टरों के इस्तीफे वाली खबर चलाई थी, जिसके बाद प्रशासन में खलबली मच गई थी. तब डीएम ने डॉक्टरों के इस्तीफे की जानकारी होने से मना किया था. लेकिन फिर डीएम ने इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों को बुलाकर उनसे बातचीत की. डीएम ने अस्पताल की समस्याओं के बारे में अवगत नहीं कराने पर इस्तीफा देनेवाले डॉक्टरों के समक्ष अपनी नाराजगी भी जाहिर की. साथ ही उन्होंने अनटाइड फंड से अस्पताल में सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही. साथ ही, उन्होंने सीएमएस और सीएमओ को तत्काल जरूरी संसाधनों की फाइल तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा.

वहीं डीएम द्वारा की गई पहल पर विचार करते हुए इस्तीफा देने वाले डॉक्टरों ने कहा कि अगर अस्पताल में जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं तो वे अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे.

जिला अस्पताल में मौजूद सीएमएस एसएन त्रिपाठी ने डॉक्टरों से हुई बातचीत को सकारात्मक बताते हुए अस्पताल में जल्द ही जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि कुछ महंगे इंस्ट्रूमेंट्स की मांग की गई है, मगर उन्हें यहां से उपलब्ध नहीं कराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि जिन इंस्ट्रूमेंट्स की मांग की गई है, उसे विभाग के समक्ष पहले भी रखा गया है. विभाग से आश्वासन मिला है कि उनके स्तर से जो कुछ भी सुविधाएं अस्पताल में उपलब्ध कराई जा सकती है, कराई जाएंगी.

वहीं डीएम रंजना राजगुरु ने कहा कि चिकित्सा प्रबंधन समिति की बैठक में डॉक्टरों से उनकी समस्य़ाओं के बारे में पूछा गया था. उन्होंने डॉक्टरों द्वारा दिए गए इस्तीफे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनके समक्ष सीएमओ या सीएमएस के माध्यम से यह बात संज्ञान में नहीं लाएगी. उन्होंने कहा कि आज की आयोजित बैठक में यही बातचीत हो रही है कि हम अस्पताल की व्यवस्थाओं को किस तरह से सुधार सकते हैं कि मरीजों को समस्याएं नहीं हों. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों द्वारा अस्पताल के लिए जरूरी मांगों को जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा.

(बागेश्वर से जगदीश चंद्र की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - जिला अस्पताल में सुविधाओं की कमी से परेशान दो डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें - अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में बाधा डालती है कांग्रेस: अमित शाहये भी देखें - VIDEO: अमित शाह के संबोधन से ऊर्जावान होंगे कार्यकर्ता: सीएम त्रिवेंद्र रावत

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2019, 4:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर