यहां बच्चों को पसंद आ रही हैं छोटा भीम और स्पाईडर मैन वाली राखियां

गुरुवार को मनाए जाने वाले रक्षा बंधन पर बाजार सज चुके हैं. खरीदारों की भीड भी जुटनी शुरू हो गई है. बाजारों में बहनें अपने भाइयों की कलाई पर सजाने के लिये जमकर राखियों की खरीदारी कर रहे हैं, जो भाई अपनी बहनों के घर नही पहुच पा रहे है तो उनकी बहनें अपने भाइयो तक राखी भेजने में जुटी हैं.

Virendra Bisht | ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 17, 2016, 4:46 PM IST
यहां बच्चों को पसंद आ रही हैं छोटा भीम और स्पाईडर मैन वाली राखियां
Photo: Pradesh18
Virendra Bisht | ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 17, 2016, 4:46 PM IST
गुरुवार को मनाए जाने वाले रक्षा बंधन पर बाजार सज चुके हैं. खरीदारों की भीड भी जुटनी शुरू हो गई है.

बाजारों में बहनें अपने भाइयों की कलाई पर सजाने के लिये जमकर राखियों की खरीदारी कर रहे हैं, जो भाई अपनी बहनों के घर नही पहुच पा रहे है तो उनकी बहनें अपने भाइयो तक राखी भेजने में जुटी हैं. चहे बडे हो या बच्चे राखी की रोनक में ऐसे खोये है, जमकर खरिददारी कर रहे है. रेशम के इस धागे का त्योहार मनाने के लिये बहने साल भर इन्तजार करती है.

राखी के पर्व को देखते हुये राखी कारोबारीयों ने भी अलग अलग तरह की राखियां बाजार में उतारी है. जहां बच्चें छोटा भीम, स्पाईडर मैन के अलावा कार्टून वाली राखी पसंद कर रहे है, तो बडे अपने भाइयों के लिये नगों वाली राखियों के अलावा थाली वाली राखी और सांई बाबा की राखी की मांग की जा रही है. इसके अलावा राजस्थानी राखियों को भी खूब पंसद किया जा रहा है, तो चांदी व नवरत्नों की राखियों की भी मांग की जा रही है .

इस त्यौहार में ना सिर्फ बहनें खरिदारी कर रही है बल्कि राखी के दिन अपनी बहनों को उपहार देने के लिये भाई भी खरिदारी कर रहे है. भाइयों की जेबें भी डीली हो सके इसके लिये तहर तहर के उपहारों को भी बाजारों में उतारा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2016, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...