लाइव टीवी

Lok Sabha Election 2019: बागेश्वर में वॉल पेंटिंग के जरिए छात्र दे रहे मतदाताओं को जरूरी संदेश

News18 Uttarakhand
Updated: April 3, 2019, 5:01 PM IST

स्वीप के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के लिए इस बार वॉल पेंटिंग को एक माध्यम के रूप में चुना गया है. ताकि ये पेंटिंग लोगों को प्रभावित करे और वे जल्द से जल्द इस मुहिम से जुड़ सके.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में इस बार मतदान जागरूकता के लिए उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में कई तरह के अभिनव प्रयोग किए जा रहे हैं. जिले के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में छात्र-छात्राओं द्वारा रंगोली, गोष्ठी और रैली निकालने के साथ साथ अब जगह-जगह वॉल पेंटिंग कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है. बता दें कि जिले के सभी बूथों में स्वीप के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें कि नुक्कड़ नाटकों के साथ ही चौपाल लगाकर जनता को मतदान का महत्व समझाया जा रहा है. मतदान के लिए जिला प्रशासन ने मतदाताओं के लिए 11 अप्रैल को कुमाउनी में निमंत्रण पत्र भी तैयार कर लिया है. वहीं स्कूली बच्चों द्वारा वॉल पेंटिंग के माध्यम से भी लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.



कॉलेज छात्रा रेनू टाकुली का कहना है कि आगामी 11 अप्रैल होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर जोर शोर से तैयारी चल रही है. इसी क्रम में वॉल पेंटिंग के माध्यम से लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया जा रहा है.



वहीं सहायक नोडल अधिकारी स्वीप डॉ. हरीश दफौटी ने कहा कि स्वीप के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के लिए इस बार वॉल पेंटिंग को एक माध्यम के रूप में चुना गया है. उन्होंने कहा कि पेंटिंग लोगों को प्रभावित करेंगे और जल्द से जल्द वे इस मुहिम से भी जुड़ेंगे.

(बागेश्वर से जगदीश चंद्र की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें:- उत्‍तराखंड: ताकि कोई मतदाता न छूटे, यहां तैयार किए जा रहे हैं ब्रेल लिपि में मतपत्र 

ये भी पढ़ें:- जिस भी पार्टी के उम्मीदवार को इस संसदीय सीट से बढ़त मिली वो बना सांसद

ये भी पढ़ें:- बैठक के बाद CM बोले- 11 अप्रैल का इंतजार है कि मतदान हो और बीजेपी भारी बहुमत से जीते

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...