लाइव टीवी

बागेश्वर जिला मुख्यालय में वाहनों की पार्किंग बनी प्रमुख समस्या

Himanshu sagta | ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 17, 2016, 7:04 PM IST
बागेश्वर जिला मुख्यालय में वाहनों की पार्किंग बनी प्रमुख समस्या
Photo Courtesy- ETV

उत्तराखंड के बागेश्वर जिला मुख्यालय में वाहनों की पार्किंग एक प्रमुख समस्या बन चुकी है. इस समस्या से आए दिन स्थानीय लोगों और बाहर से आने वाले व्यापारियों, पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

  • Share this:
उत्तराखंड के बागेश्वर जिला मुख्यालय में वाहनों की पार्किंग एक प्रमुख समस्या बन चुकी है. इस समस्या से आए दिन स्थानीय लोगों और बाहर से आने वाले व्यापारियों, पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लगातार उठ रही वाहन पार्किंग बनाने की मांग को लेकर अब तक कुछ नहीं हो सका है.

बागेश्वर के साल 1997 में जिला बनने के बाद बागेश्वर नगर जिला मुख्यालय बनाया गया और नगर के मुख्यालय बनने के बाद से लगातार यहां लोगों की आबादी तो बढ़ी है. उसी अनुपात में लगातार छोटे बड़े वाहनों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है.

इसके साथ ही अन्य तहसीलों से भी दिन भर यहां लोगों की आवाजाही रहती है. ऐसे में अब नगर के किसी भी क्षेत्र में सबसे प्रमुख समस्या के रूप में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था बनती जा रही है.

पार्किंग न होने से नगर के प्रमुख मार्गों में समय समय पर जाम की स्थिति बन रही है और यहां पहुंचने वाले पर्यटकों सहित बाजारों में भी लोगों को इसी समस्या से दोचार होना पड़ रहा है.

नगर की पुरानी सड़कों पर दिनों दिन ट्रैफिक का दबाव बढ़ता ही जा रहा है और ऐसे में पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाना प्रशासन के सामने भी चुनौती बनता जा रहा है. सड़कों पर वाहन पार्किंग के चलते लग रहे जाम में पैदल चलने वालों को भी परेशानी हो रही है.

इस पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी का कहना है कि पूर्व में गोमती पुल के समीप नदी के किनारे पार्किंग निर्माण के लिए स्थल स्वीकृत हुआ था, लेकिन आपदा के बाद नदी के किनारे 200 मीटर के दायरे में निर्माण कार्य पर रोक की वजह से वह शुरू नहीं हो सका. अब अन्य दो जगहों पर मुख्यमंत्री हरीश रानत की घोषण पर कार्यवाही की जा रही है. शासन से धन की स्वीकृति मिलने के साथ ही नगर में वाहन पार्किंग स्थल का निर्माण कर दिया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2016, 7:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...