लाइव टीवी

आकाशीय बिजली गिरने से 16 बच्चों सहित 19 लोग झुलसे

News18 Uttarakhand
Updated: January 23, 2019, 7:44 PM IST
आकाशीय बिजली गिरने से 16 बच्चों सहित 19 लोग झुलसे
ब्रजेंद्र जोशी, प्रभारी मुख्य शिक्षाधिकारी

बागेश्वर में कांडा तहसील के जेठाई गांव के प्राथमिक विद्यालय में आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोग झुलस गए.

  • Share this:
बागेश्वर में कांडा तहसील के जेठाई गांव के प्राथमिक विद्यालय में आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोग झुलस गए. मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय में पढ़ने वाले 16 बच्चे, दो शिक्षक और एक परिचारक मामूली रुप से झुलस गए. बच्चों के शरीर पर हल्के लाल रंग के चकत्ते भी उभर आए. प्रधानाध्यापक के अनुसार बिजली विद्यालय के पास लगे एक निजी कंपनी के मोबाइल टावर में गिरी थी. इस दौरान करीब आधे घंटे तक विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल रहा. बाद में शिक्षकों ने खुद संभलते हुए बच्चों को संभाला और फिर उन्हें घर भेज दिया.

हादसे के बाद क्षेत्र की संचार सेवा भी ध्वस्त हो गई है. इधर जिला प्रशासन ने मामले को देखते हुए एहतियातन डॉक्टरों की टीम को गांव रवाना कर दिया है. फिलहाल सभी बच्चे और शिक्षक सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

घटना की जानकारी देते हुए प्रभारी मुख्य शिक्षाधिकारी ब्रजेंद्र जोशी ने कहा कि स्कूल के हेडमास्टर से उनकी बात हुई है. उन्होंने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने के बाद उसके छींटे बच्चों और हेडमास्टर को भी पड़े हैं. उन्होंने कहा कि बावजूद इसके सभी लोग सुरक्षित हैं.

(बागेश्वर से जगदीश चंद्र की रिपोर्ट)

ये भी देखें - VIDEO: दो राज्‍यों के दो विभागों में विवाद से देश की सीमा पर अंधेरा, टॉर्च से हो रही सुरक्षा जांच

ये भी पढ़ें - क्रॉल में रखे गए हाथी का भविष्य तय करेगी विशेषज्ञों की समिति, दो हफ्ते में देगी रिपोर्ट

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2019, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर