लाइव टीवी

फर्जी कॉल सेंटर से पैसों की ऑनलाइन ठगी मामले में एक गिरफ्तार
Bageshwar News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: February 8, 2019, 8:45 PM IST
फर्जी कॉल सेंटर से पैसों की ऑनलाइन ठगी मामले में एक गिरफ्तार
लोकश्वर सिंह, पुलिस अधीक्षक बागेश्वर

सात फरवरी को बागेश्वर पुलिस की टीम कानपुर के एक छोटे से गांव में एक फर्जी काल सेंटर पर दबिश देते हुए मौके से एक व्यक्ति को पकड़ने में सफल रही.

  • Share this:
फोन कॉल के माध्यम से लोगों को ठगने वाले गिरोह का बागेश्वर पुलिस ने पर्दाफाश कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह गिरफ्तारी कानपुर के एक गांव में चलाए जा रहे फर्जी कॉल सेंटर से हुई है. इस मामले के और तीन अभियुक्त मौके से फरार होने में कामयाब हो गए. बता दें कि पुलिस ने कानपुर के एक गांव से दीपक सिंह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस अभियुक्त के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार अभियुक्त गैंग बनाकर फोन कॉल से लोगो को फंसाता था. ये लोग फर्जी ऑफिसर बनकर लोगों से लगातार बातचीत करते थे. बातचीत के क्रम में उन्हें विश्वास में लेकर उनके बैंक खाते से रकम अपने अकाउंट मे ट्रांसफर करा लिया करते थे.

बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने कहा कि सात फरवरी को पुलिस की टीम कानपुर के एक छोटे से गांव में एक फर्जी काल सेंटर पर दबिश देते हुए मौके से एक व्यक्ति को पकड़ने में सफल रही. हालांकि पुलिस की इस छापेमारी के दौरान वहां मौजूद बाकी के अभियुक्त भागने में सफल हो गए. उनकी गिरफ्तारी के लिए जगह - जगह छापेमारी की जा रही है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि गत सात जनवरी को बागेश्वर पुलिस को एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि फोन करके किसी ने उससे पैसों की ऑनलाइन ठगी कर ली है. शिकायत करने वाले व्यक्ति ने 11 लाख से ज्यादा की रकम ट्रांसफर किए जाने की बात कही थी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि तब से ही बागेश्वर पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी.

उन्होंने कहा कि उनकी टेक्निकल टीम ने कुछ सबूत निकाले जिससे पता चला कि एक गिरोह

कानपुर के एक गांव में बैठकर फर्जी कॉल सेंटर चला रहा है. उस कॉल सेंटर में पांच से छह लोग काम करते हैं. ये लोग ही अंजान लोगों को कॉल कर उनसे पैसों की ऑनलाइन ठगी कर लिया कर रहे हैं.

(बागेश्वर से जगदीश चंद्र की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - जहरीली शराब से मौत मामले में थाना प्रभारी समेत 2 कांस्टेबल सस्पेंड

ये भी देखें - VIDEO: बीजेपी के 75 पार के फॉर्मूले के चलते कटेगा कोश्यारी व खंडूरी का टिकट...!

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2019, 8:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर