लाइव टीवी

यहां सरयू नदी में डाली जा रही खुदाई की मिट्टी और मलबा
Bageshwar News in Hindi

Himanshu sagta | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 21, 2016, 2:22 PM IST
यहां सरयू नदी में डाली जा रही खुदाई की मिट्टी और मलबा
बागेश्वर में सरयू में डाली जा रही मिट्टी Photo: Pradesh18

बागेश्वर में सरयू नदी में धडल्ले से ट्रकों से मिट्टी और मलबा डाला जा रहा है. जगह-जगह खुदाई के बाद लाकर मिट्टी को सरयू नदी में डाला जा रहा है. लगातार नदी में मलवा डालने का ये अवैध कार्य जारी है. जिला मुख्यालय के बेहद करीब इस तरह नदी को प्रदूषित किया जा रहा है, लेकिन प्रशासन पूरी तरह इसे अनदेखा कर रहा है. ऐसे हालात में नदियों को स्वच्छ व निर्मल बनाने के नारे केवल कार्यक्रमों तक ही सीमित दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:
बागेश्वर में सरयू नदी में धडल्ले से ट्रकों से मिट्टी और मलबा डाला जा रहा है. जगह-जगह खुदाई के बाद लाकर मिट्टी को सरयू नदी में डाला जा रहा है. लगातार नदी में मलवा डालने का ये अवैध कार्य जारी है. जिला मुख्यालय के बेहद करीब इस तरह नदी को प्रदूषित किया जा रहा है, लेकिन प्रशासन पूरी तरह इसे अनदेखा कर रहा है.

ऐसे हालात में नदियों को स्वच्छ व निर्मल बनाने के नारे केवल कार्यक्रमों तक ही सीमित दिखाई दे रहे हैं. नेशनल हाइवे में बिलौना के समीप कई ट्रक मिट्टी नदी के किनारे डाली जा रही है. वहां पर रोड का हिस्सा भी मिट्टी के ढेर से चौड़ा हो रहा है. किसी भारी वाहन के इस पर जाने से दुर्घटना का भी अंदेशा लगातार बना हुआ है.

इतना होने के बाद भी प्रशासन द्वारा इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिलाधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिस विभाग की सड़क के किनारे ये मिट्टी डाली जा रही, वह विभाग इस पर तत्काल कारवाई करेगा. साथ ही नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने इस मामले मे अधिकारियों को दिए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2016, 2:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर